scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 12.00 pm 26th march 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Mar 26, 2020 12:09:04 pm

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका बुलेटिन में सुनिए अभी तक की ताजा खबरें, जानिए कितने बढ़े कोरोना के मरीज…।

patrika-radio.jpg

,,

 

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 25 राज्यों तक पहुंच चुका है। संक्रमितों का आंकड़ा 650 पार कर गया। 16 दिन में 15 पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है।

मध्यप्रदेश में गुरुवार सुबह तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो गई है। इनमें से इंदौर में 10, जबलपुर में 6, ग्वालियर में 2 और भोपाल में दो मरीज की पुष्टि हो गई है। मध्यप्रदेश में पहली मौत भी हो गई। प्रदेश के 45 जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन घोषित है, जबकि भोपाल और जबलपुर जिले में कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है। कोरोना के कहर को देखते हुए हाईकोर्ट समेत सभी जिला अदालतें भी 14 अप्रैल तक के लिए बंद कर दी गई हैं।

 

कोरोना के बढ़ते प्रभाव के कारण अब पूरे देश में ही लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। बुधवार को लाकडाउन का पहला दिन था। इस बीच जरूरत का सामान लेने के लिए भी लोग उमड़ रहे हैं। सरकार ने कहा है कि जरूरत के सामान की कमी नहीं आने दी जाएगी। लोगों से अपने घरों में ही रहने की अपील की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपने-अपने घरों में ही रहने की अपील की है। यात्री ट्रेनों की रोक की अवधि बढ़ाकर 14 अप्रैल कर दी गई है। सभी घरेलू उड़ानें भी बंद कर दी गई हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों को दो रुपए किलो में अनाज देने की घोषणा की है।

दुनिया के 195 देशों में कोरोना फैल चुका है। 16,558 लोगों की मौत हो चुकी है। तीन लाख 78 हजार 842 लोग संक्रमित हैं। जबकि 1 लाख 2 हजार मरीज ठीक भी हो गए हैं।

लॉक डाउन के चलते देवी मंदिरों में दूसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा। लोग अपने घरों में ही माता की आराधना कर रहे हैं। वहीं कई मंदिरों से फेसबुक लाइव के जरिए दर्शन कराए गए हैं। वहीं सामान की खरीदारी करते वक्त भी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने की अपील की जा रही है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने एक माह का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का ऐलान किया है और विधायकों और समर्थ लोगों से भी इसमें योगदान देने की अपील की है।

ट्रेंडिंग वीडियो