scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 12.00 pm 8 april 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Apr 08, 2020 11:55:27 am

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका के आडियो बुलेटिन में पेश हैं दोपहर 12 बजे तक की खबरें…।

audio-new.jpg


मध्य प्रदेश में अब तक 313 कोरोना के पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावा इंदौर में 173, भोपाल में 84, मुरैना में 13, जबलपुर में 8, उज्जैन में 13, खरगोन में 4, बड़वानी में 3, ग्वालियर में छह, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2 मरीज हैं, जबकि कटनी, विदिशा, बैतूल, श्योपुर, होशंगाबाद में एक-एक संक्रमित आ गए हैं। अब तक इंदौर में 15, उज्जैन में 5, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 14, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जयंती के अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि भक्ति, शक्ति, समर्पण और अनुशासन के प्रतीक पवनपुत्र का जीवन हमें हर संकट का सामना करने और उससे पार पाने की प्रेरणा देता है।

सीएम चौहान ने प्रदेशवासियों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं देते हुए एक बार फिर सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अपने घर में रहें और स्वस्थ रहें।

चौहान ने कहा है कि संक्रमण छिपाना भी गंभीर अपराध है। मुख्यमंत्री ने पुराने भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।

भोपाल और इंदौर में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ता देख दोनों जिलों में टोटल लॉकडाउन है। बढ़ते संक्रमण के चलते इंदौर के बाद अब भोपाल को भी टोटल लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कई क्षेत्रों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता के मुताबिक मंगलवार तक देशभर में कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 4421 पहुंच गई है, जबकि देशभर में 117 मरीजों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बार फिर कहा है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए हम इसे रोक सकते हैं। इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन ही सबसे महत्वपूर्ण दवा है। देश के लोगों के सहयोग से ही इस बीमारी से जीत सकते हैं।

पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो