scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 12.00 pm 9 april 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 12 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Apr 09, 2020 11:46:49 am

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका के रेडियो बुलेटिन में पेश है दोपहर 12 बजे तक की खबरें…।

audio2.jpg

लॉकडाउन का आज 16वां दिन है। इसे बावजूद मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 395 पहुंच गई है। इनमें से 30 संक्रमितों की मौत हो गई है। इंदौर 213, भोपाल 95, मुरैना 13, उज्जैन 15, खरगोन 12, बड़वानी 12, जबलपुर 9, ग्वालियर 6, इटारसी 6, छिंदवाड़ा 4, शिवपुरी-विदिशा 2-2, कटनी, खंडवा, बैतूल, श्योपुर, रायसेन, रतलाम में एक-एक संक्रमित मिला।

इन शहरों में मौत की बात करें तो अब तक इंदौर में 21, उज्जैन में 5, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन, रतलाम में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 21, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देशभर में अब तक 5019 पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 149 मृत्यु हो चुकी है। अब तक 402 संक्रमित ठीक हुए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 773 नए केस दर्ज हुए हैं।

मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना के चलते अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। इसके अलावा चौहान ने यह भी निर्देश दिए हैं कि जो भी नागरिक #COVID19 संक्रमण की जानकारी जानबूझकर प्रशासन से छुपाये, उसके विरुद्ध FIR एवं दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन में सभी के सहयोग की हमें जरूरत है। एक भी मामले में हम असफल हुए तो इसका असर इस लड़ाई में किए जा रहे पूरे प्रयासों पर पड़ सकता है। वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देश के लोग सहयोग करें।

गृहमंत्रालय के मुताबिक सभी राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति संतोषजनक है। गृह सचिव ने राज्यों को लिखा है कि जरूरी सामान की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों की पहचान कर तुरंत कार्रवाई की जाए। सभी राज्यों को यह भी कहा है कि जरूरी सामान की कमी नहीं आए।


पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो