Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 03 बजे तक की बड़ी ख़बरें

पत्रिका के आडियो बुलेटिन में पेश हैं दोपहर तीन बजे तक की खबरें...।

By: Manish Gite

Published: 04 Apr 2020, 03:11 PM IST


मध्यप्रदेश में शनिवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 165 तक पहुंच गई है। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर में 115 कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। वहीं मुरैना में 12, भोपाल में 15, जबलपुर में 9, उज्जैन में 7, ग्वालियर शिवपुरी में 2-2 और खरगौन और छिंदवाड़ा में 1-1 संक्रमित मिला है। जबकि मध्यप्रदेश में अब तक 10 की मौत हो चुकी है, जिनमें से इंदौर में 6, उज्जैन में 2, खरगौन और छिंदवाड़ा में एक पीड़ित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

 

देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2301 के पार हो गई है, जबकि 56 लोगों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 336 नए पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार एक घटना के कारण देश के 14 राज्यों में जो मरीज बढ़े हैं, उनकी संख्या 647 है। उन्होंने सभी से अपील की है कि एक व्यक्ति की सेफ्टी से ही सबकी सेफ्टी होगी।


मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 8 बजे प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। चौहान #COVID19 की रोकथाम और इसे नियंत्रित करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताएंगे। चौहान ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि इस महामारी को परास्त करने के लिए कुछ और कदम उठाने हैं, जिसके संबंध में आज रात 8 बजे आपसे संवाद करूंगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि कल रविवार को सब मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देकर उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराएंगे। इसलिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद कर घर के दरवाजे या बालकनी पर खड़े रहकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दिया या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

 

मध्यप्रदेश में लॉकडाउन के 11वें दिन सभी शहरों में सन्नाटा पसरा रहा। लोग जरूरत का सामान खरीदने के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। सभी जिलों से सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन कराने की खबरें आ रही हैं।

 


पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

coronavirus Coronavirus Outbreak Coronavirus in india
Manish Gite
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned