Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 3 बजे तक की बड़ी ख़बरें

पत्रिका के रेडियो बुलेटिन में पेश है कोरोना को लेकर अब तक की बड़ी खबरें...।

By: Manish Gite

Published: 06 Apr 2020, 03:00 PM IST

 


पिछले 24 घंटों में पांच लोगों की मौत के बाद मध्यप्रदेश मौतों के मामले में देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। जबकि गुजरात और तेलंगाना में 11-11 संक्रमित दम तोड़ चुके हैं।

 

मध्यप्रदेश में अब तक 216 संक्रमित पाए गए हैं, वहीं कुल 14 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर की बात करें तो यहां अब तक 135 पॉजिटिव केस मिले हैं और 9 लोगों की मौत हुई है।

 

भोपाल में भी एक साथ 23 नए पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मचा हुआ है, जबकि इन मरीजों में 8 पॉजिटिव स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारी भी हैं। भोपाल में अब तक 46 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं, इनमें से 20 लोग तब्लीगी जमात के हैं, जो पिछले दिनों दिल्ली के मरकज में शामिल हुए थे।

 

भोपाल और इंदौर में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ता देख दोनों जिलों में टोटल लॉकडाउन कर दिया गया है। बढ़ते संक्रमण के चलते इंदौर के बाद अब भोपाल को भी टोटल लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कई क्षेत्रों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

 

भोपाल जिला प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब शहर के सभी निजी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को तैयार रहने को कहा है। निजी मेडिकल कॉलेज और दो निजी अस्पताल मैं फिलहाल आइसोलेशन बेड और अन्य सुविधाओं को इमरजेंसी के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देशभर में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 3374 पहुंच गई है। जबकि 79 मौत हो गई है। इस दौरान 267 संक्रमित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं।

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल एम्स के निदेशक डॉक्टर सर्मन सिंह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविंद 19 के संबंध में चर्चा की और शीघ्र इसे नियंत्रित करने के कारगर उपायों के लिए विचार-विमर्श किया।


पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

Manish Gite
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned