scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 3 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 3.00 pm 7 april 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 3 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Apr 07, 2020 03:05:04 pm

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका के रेडियो बुलेटिन में प्रस्तुत है दोपहर 3 बजे तक का अपडेट…।

radiobulletin.jpg

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में टोटल लॉकडाउन लागू करने और नियम तोड़ने वालों पर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। चौहान ने कहा है कि संक्रमण छिपाना भी गंभीर अपराध है। मुख्यमंत्री ने पुराने भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हुए जानलेवा हमले के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने की बात कही है।

मध्य प्रदेश में मंगलवार दोपहर तक 274 कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इनमें इंदौर 151, भोपाल 75, मुरैना 12, जबलपुर 8, उज्जैन 8, खरगोन 4, बड़वानी 3, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, विदिशा में एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 10, उज्जैन में 3, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 11, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

भोपाल और इंदौर में कोरोना वायरस के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ता देख दोनों जिलों में टोटल लॉकडाउन है। बढ़ते संक्रमण के चलते इंदौर के बाद अब भोपाल को भी टोटल लॉकडाउन करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। कई क्षेत्रों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

भोपाल जिला प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब शहर के सभी निजी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को तैयार रहने को कहा है। निजी मेडिकल कॉलेज और दो निजी अस्पताल मैं फिलहाल आइसोलेशन बेड और अन्य सुविधाओं को इमरजेंसी के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

मोदी कैबिनेट ने कोविड-19 की लड़ाई के लिए बड़ा फैसला लिया है। देश के प्रधानमंत्री, सभी केंद्रीय मंत्री और सभी सांसद सालभर तक 30 फीसदी वेतन कम लेंगे। इनके अलावा राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, सभी राज्यों के राज्यपालों ने भी 30 फीसदी वेतन में कटौती करने का पत्र दिया है। जबकि आगामी दो वित्तीय वर्षों तक सांसद निधि को निलंबित किया गया है। यानी दो वर्षों तक सांसदों को मिलने वाली 10-10 करोड़ की राशि भी देश के फंड में जाएगी, जो कोविड-19 की लड़ाई में सहयोग करेगी। यह राशि 7 हजार 9 सौ करोड़ रुपए होगी।


पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो