scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 06 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 6.00 pm 4 april 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 06 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Apr 04, 2020 06:02:45 pm

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका के आडियो बुलेटिन में पेश हैं शाम 6 बजे तक की बड़ी खबरें…।

audio5.jpg
स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शनिवार को दोपहर तक देशभर में 2902 पाजिटिव मरीज मिले हैं, वहीं 68 लोगों की मौत हुई। जबकि 183 लोग ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इन मामलों में 30 फीसदी मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं, जो 17 राज्यों में फैले हैं और उनकी संख्या 1023 है।
गृह मंत्रालय के मुताबिक लॉकडाउन संतोषजनक चल रहा है। रिलीप कैंपों में लोगों को ठहराने और खाने की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है।

मध्यप्रदेश में शनिवार तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 165 तक पहुंच गई है। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर में 115 कोरोना के पॉजिटिव मिले हैं। वहीं मुरैना में 12, भोपाल में 15, जबलपुर में 9, उज्जैन में 7, ग्वालियर शिवपुरी में 2-2 और खरगौन और छिंदवाड़ा में 1-1 संक्रमित मिला है। जबकि मध्यप्रदेश में अब तक 10 की मौत हो चुकी है, जिनमें से इंदौर में 6, उज्जैन में 2, खरगौन और छिंदवाड़ा में एक पीड़ित ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
लॉकडाउन के 11वें दिन मध्यप्रदेश के सभी शहरों में सन्नाटा पसरा हुआ है। लोग जरूरत का सामान खरीदने के लिए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। प्रशासन भी लॉकडाउन का पालन सख्ती से करा रहा है। इंदौर में टोटल लॉकडाउन के चलते कल से डोर टू डोर जरूरत का सामान पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 8 बजे प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। चौहान #COVID19 की रोकथाम और इसे नियंत्रित करने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताएंगे। चौहान ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि इस महामारी को परास्त करने के लिए कुछ और कदम उठाने हैं, जिसके संबंध में आज रात 8 बजे आपसे संवाद करूंगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि सब मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देकर उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराएंगे। इसलिए 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें बंद कर घर के दरवाजे या बालकनी पर खड़े रहकर 9 मिनट तक मोमबत्ती, दिया या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।
पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो