scriptPatrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 6 बजे तक की बड़ी ख़बरें | patrika radio coronavirus audio bulletin 6.00 pm 8 april 2020 | Patrika News

Patrika Radio पर सुनिए कोरोना से जुड़ी 6 बजे तक की बड़ी ख़बरें

locationभोपालPublished: Apr 08, 2020 05:51:44 pm

Submitted by:

Manish Gite

पत्रिका के आडियो बुलेटिन में प्रस्तुत हैं शाम 6 बजे तक की खबरें…।

audio2.jpg

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देशभर में अब तक 5019 पॉजिटिव पाए गए हैं, वहीं 149 मृत्यु हो चुकी है। अब तक 402 संक्रमित ठीक हुए हैं। जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 773 नए केस दर्ज हुए हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन में सभी के सहयोग की हमें जरूरत है। एक भी मामले में हम असफल हुए तो इसका असर इस लड़ाई में किए जा रहे पूरे प्रयासों पर पड़ सकता है। वायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए देश के लोग सहयोग करें।

 

 

गृहमंत्रालय के मुताबिक सभी राज्यों में लॉकडाउन की स्थिति संतोषजनक है। गृह सचिव ने राज्यों को लिखा है कि जरूरी सामान की जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों की पहचान कर तुरंत कार्रवाई की जाए। सभी राज्यों को यह भी कहा है कि जरूरी सामान की कमी नहीं आए।

मध्य प्रदेश में अब तक 313 कोरोना के पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावा इंदौर में 173, भोपाल में 84, मुरैना में 13, जबलपुर में 8, उज्जैन में 13, खरगोन में 4, बड़वानी में 3, ग्वालियर में छह, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2 मरीज हैं, जबकि कटनी, विदिशा, बैतूल, श्योपुर, होशंगाबाद में एक-एक संक्रमित आ गए हैं। अब तक इंदौर में 15, उज्जैन में 5, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की मौत हो गई। इसमें इंदौर 14, जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना के चलते अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। सरकारी व्यवस्था बिगड़ न जाए इसे लेकर एस्मा लागू किया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है। इस कानून के तहत अब अति आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी अवकाश या हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे। इस कानून के तहत सरकार को हड़ताली कर्मचारियों पर कार्रवाई के लिए कई अधिकार प्राप्त हो गए हैं।

पत्रिका की अपील है कि आप भी अपने परिवार के साथ घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो