scriptबाड़मेर में चर्चित आत्महत्या के तीन मामले, एक का भी नहीं खुलासा | suicide cases committed in Barmer, one not disclosed | Patrika News

बाड़मेर में चर्चित आत्महत्या के तीन मामले, एक का भी नहीं खुलासा

locationभोपालPublished: Mar 19, 2017 12:08:00 pm

-परिजनों ने जताया था अंदेशा, पुलिस के हाथ नहीं लगा कोई सुराग, जांच नहीं बढ़ पाई आगे

barmer

barmer

शहर में गत दिनों तीन अलग-अलग आत्महत्या के मामले हुए, लेकिन पुलिस एक में भी कारणों की तह तक अभी तक नहीं पहुंच पाई है। यह तीनों मामले शिक्षा से जुडे़ सरल स्वाभावी लोगों के थे। इसके चलते परिजनों ने हत्या का अंदेशा जताते हुए संबंधित थानों में मामले दर्ज करवाए थे। पुलिस ने मामलों को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की। लेकिन कोई सुराग नहीं मिलने पर जांच आगे नहीं बढ़ पा रही है। इन तीनों घटनाओं को लेकर काफी चर्चा रही थी।
यह थी घटनाएं

शहर में नेहरूनगर स्थित कंपीटिशन की तैयारी कर रही युवती ने फंदे झूल कर आत्महत्या की। इसी तरह केरल के इंजीनियर ने ट्रेन के आगे कूद जान दे दी। बोला गांव निवासी कॉलेज में पढऩे वाले छात्र ने टांके में कूद आत्महत्या कर ली थी।
केस-1

शहर के नेहरूनगर स्थित एक मकान में कंपीटिशन की तैयारी कर रही एक युवती ने फंदा लगा कर आत्महत्या कर दी ली। परिजनों ने मृतक मुन्नी पत्नी अणदाराम निवासी जैसार की मौत के मामले को संदिग्ध मानते हुए हत्या का मामला कोतवाली पुलिस थाना में दर्ज करवाया था। उसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। इसमें कॉल डिटेल अनुसार कई लोगों से पूछताछ की गई थी, लेकिन मामले का खुलासा नहीं हो पाया है।
केस- 2

शहर में पीआईटीएल कंपनी में कार्यरत इंजीनियर ने जैसलमेर रोड स्थित बीएसएफ गेट के सामने टे्रन के आगे कूद कर आत्महत्या करने का मामला सामने आया था। मृतक केरल निवासी वैशांग (25 ) पुत्र विजयन निवासी कोइकाटिल, पंचायत ताला पाली, त्रिठुर केरल के परिजनों ने हत्या का संदेह जताया था। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया था। कोतवाली पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। कॉल डिटेल भी मंगवाई गई थी, लेकिन मामला अभी तक जांच में है। पुलिस कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई है।
केस-3

बोला निवासी मोटाराम शहर के रामनगर में पढ़ाई के साथ ट्यूशन भी पढ़ाता था। मोटाराम और एक अभिभावक के बीच किसी बात को लेकर रंजिश हो गई और इसके बाद युवक के साथ बुरी तरह से मारपीट की गई। आरोपितों ने उसे इतनी बुरी तरह से पीटा कि उसकी चमड़ी ही उधेड़ दी। इसके बाद मोटाराम ने परेशान होकर बोला गांव स्थित टांके में कूद आत्महत्या कर ली। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए ग्रामीण थाने में मामला दर्ज करवाया था। इसमें भी पुलिस जांच आगे नहीं बढ़ पाई। परिजनों की मांग पर अब इस मामले की जांच सदर पुलिस कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो