scriptपटवारी बोले, किसान विरोधी है भाजपा सरकार | Patwari said, BJP government is anti-farmer | Patrika News

पटवारी बोले, किसान विरोधी है भाजपा सरकार

locationभोपालPublished: Aug 18, 2021 11:59:17 pm

प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं कांग्रेस विधायक की प्रेस कांफ्रेंस

congress1.jpg

congress protest

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष एवं कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार किसान विरोधी है। किसान परेशान हैं, उन्हें उनकी फसल का उचित दाम नहीं मिल रहा है, लेकिन सरकार चुप बैठी है। प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा किसान हैं। इनमें से 65 प्रतिशत से अधिक किसान छोटे काश्तकार हैं। प्रदेश का किसान इस समय मूंग की खरीद के लिए परेशान हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोची समझी रणनीति के तहत सरकार यह कर रही है।
बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार को अच्छी तरह से पता था कि इस बार प्रदेश में मूंग का उत्पादन ज्यादा हुआ है, फिर भी केंद्र सरकार की ओर से मूंग खरीद का टारगेट बहुत कम रखा गया और जब थोड़े ही किसान अपनी मूंग बेच पाए थे, तो सरकारी पोर्टल पर खरीदी बंद कर दी गई। सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। उन्होंने कहा कि 70 फीसदी सोयाबीन खराब हो गया है। इस बार किसानों को डबल बीज बोना पड़ रहा है। किसानों को मुआवजा देने की मांग उन्होंने की। कांगे्रस विधायक पटवारी ने कहा कि पिछले साल के सोयाबीन की फसल के नुकसान का मुआवजा अभी तक नहीं किसानों को नहीं मिला है। किसानों को बढ़े हुए बिजली बिल दिए जा रहे हैं। उन्होंने आरोप बताया कि कर्ज माफी से जुड़े विधानसभा में 25 सवाल किए गए, लेकिन सभी के यह जबाव आए कि जानकारी एकत्रित की जा रही है।
किस बात का आशीर्वाद –
भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी किस बात का आशीर्वाद मांग रही है। लोग बाढ़ से घिरे हैं, किसान परेशान हैं, कर्ज माफी नहीं हो सकी है, बेरोजगारी बढ़ी है। कोरोना में सरकारी लापरवाही से लाखों की संख्या में लोगों की मौत हुई। फिर भी आशीर्वाद मांगा जा रहा है। जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो