MP में बैंड ट्रेनिंग स्कूल की पहल, कार्यकर्ताओं ने दिया धन्यवाद

MP में बैंड ट्रेनिंग स्कूल की पहल, कार्यकर्ताओं ने दिया धन्यवाद

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Mar, 14 2019 02:35:28 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

धानुक बंसकार बांस शिल्पी समाज संगठन द्वारा गुरुवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पीसीसी कार्यालय के बाहर बैंड ट्रेनिंग स्कूल की पहल पर कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का बैंड बाज से आभार दिया।

भोपाल. शादी-विवाह, धार्मिक मेले या किसी नेता के स्वागत हर जगह बैंड-बाजा वाले बुलाए जाते हैं। मध्यप्रदेश सरकार ने स्वरोजगार को ध्यान में रखते हुए बैंड ट्रेनिंग स्कूल की पहल की है। छिंदवाड़ा में बैंड बजाने की ट्रेनिंग स्कूल खोले जाने की तैयारी की जा रही। युवा स्वाभिमान योजना को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को पीसीसी कार्यालय के बैंड बाजे के साथ मुख्यमंत्री के इस योजना के लिए कमलनाथ का आभार किया।

विदिशा से आयी शगुन बैंड पार्टी ने पीसीसी कार्यालय के बाहर छिंदवाड़ा में बैंड ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खोलने पर आभार व्यक्त किया। साथ ही बैंड पार्टी ने देश भक्ति गीतों पर अपनी प्रस्तुति दी। बता दें कि युवा स्वाभिमान योजना के जरिए युवाओं को गाय हांकने की ट्रेनिंग देने का फैसला कर चुकी सरकार अब बैंड बाजे की ट्रेनिंग भी देने जा रही है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ की मानें तो बैंड-बाजे की ट्रेनिंग से लोगों को रोजगार के ज्यादा अवसर उपलब्ध होंगे और बैंड बजाने का कौशल हासिल करने पर आमदनी बढ़ने की संभावना है। छिंदवाड़ा में बैंड बजाने की ट्रेनिंग को एक स्कूल खोले जाने की सीएम की तैयारी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned