script

निर्वाचन आयोग की आपत्ति के बाद भी पीईबी ने कराई परीक्षा

locationभोपालPublished: Sep 16, 2018 01:56:27 am

Submitted by:

Pushpam Kumar

सर्वर ठप, नहीं हुआ थर्ड स्टेज वेरिफिकेशन

PEB

PEB

भोपाल. निर्वाचन आयोग की आपत्ति के बावजूद नायब तहसीलदार के पद पर पदोन्नति के लिए प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने शनिवार से परीक्षा का आयोजन शुरू कर दिया, जबकि आयोग ने उक्त परीक्षा को स्थगित करने के लिए शासन को पत्र लिख रखा है। इधर, शनिवार को दो पालियों में आयोजित की गई इस परीक्षा की द्वितीय पाली में अधिकतर परीक्षा केंद्रों पर सर्वर डाउन हो जाने के कारण थर्ड स्टेज का वेरिफिकेशन नही हो सका। अभ्यर्थियों को लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक रोकने के बाद बिना वेरिफिकेशन के भेज दिया गया। इस कारण कई छात्रों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।
जानकारों के अनुसार शासन ने निर्वाचन आयोग के पत्र को अनदेखा करते हुए पीईबी को इस बात की सूचना ही नही दी। जिसके चलते शनिवार से यह परीक्षा शुरू हो गई। हालांकि आवेदकों को भी आयोग के पत्र की सूचना थी कि शनिवार की परीक्षा अचानक निरस्त हो सकती है, लेकिन ऐसा नही हुआ। अधिकतर आवेदकों का कहना था कि शासन ने उन्हें चुनावी कार्य में व्यस्त रखा इसलिए वे परीक्षा की तैयारी नही कर पाए, जिसके चलते परीक्षा को स्थगित कर इसे चुनाव बाद कराने की मांग की गई है। बता दें कि राजस्व विभाग के सवा सौ नायब तहसीलदार के पदों पर पदोन्नति होना है। शनिवार की परीक्षा में लगभग 5000 अभ्यर्थी शामिल हुए।
नहीं हुआ थर्ड स्टेज वेरीफिकेशन
इधर अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा के दौरान तीन बार अभ्यर्थी वेरिफिकेशन होता है। दो बार परीक्षा के पहले और एक बार परीक्षा के बाद। इसे थर्ड स्टेज वेरिफिकेशन कहा जाता है। सुबह की पाली में थर्ड स्टेज वेरिफिकेशन हुआ था, लेकिन शाम की पाली में नही हुआ। पहले तो परीक्षा कराने वाली एजेंसी सभी अभ्यर्थियों को रोक लिया, लेकिन आधा घंटे बाद भी सर्वर शुरू नही हो पाने पर सभी जाने दिया गया। अभी तक स्पष्ट नहीं है कि थर्ड स्टेज वेरीफिकेशन कब होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो