scriptखुशखबरीः माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट घोषित, यहां देखें अपनी रैंक | peb declared Middle School Teacher Eligibility Test-2018 | Patrika News

खुशखबरीः माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा के रिजल्ट घोषित, यहां देखें अपनी रैंक

locationभोपालPublished: Oct 28, 2019 10:56:14 am

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने वालों को दीपावली से एक दिन पहले बड़ी खुशखबरी मिली है।

teacher.png

Middle School Teacher Eligibility Test – 2018

 

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी शिक्षक बनने वालों को दीपावली से एक दिन पहले बड़ी खुशखबरी मिली है। माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के रिजल्ट घोषित कर दिए गए हैं। इस रिजल्ट से हजारों शिक्षकों की सीधी भर्ती हो सकेगी। खास बात यह है कि इन शिक्षकों को भर्ती के बाद जो वेतन मिलेगा वो सातवें वेतनमान ( 7th Pay Commission ) के मुताबिक मिलेगा।

यह रिजल्ट शनिवार को ही प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया था। यह परीक्षा ऑनलाइन ली गई थी। दीपावली के उत्साह में कई लोगों को इसकी खबर देरी से लगी। ( Middle School Teacher Eligibility Test – 2018 ) इस परीक्षा की मेरिट सूची के आधार पर स्कूलों में 12,374 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

 

मध्यप्रदेश में तीन माह पहले उच्चतर माध्यमिक पात्रता परीक्षा 2018 के परीणाम आए थे। इसके बाद अब माध्यमिक पात्रता परीक्षा 2018 के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं। शनिवार को प्रोफेनशल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर इसके रिजल्ट अपलेड कर दिए गए हैं। अभ्यर्थी इसके लिए रोल नंबर, जन्म तिथि डालकर अपने मार्क्स देख सकते हैं। इसके लिए पीईबी की वेबसाइट पर क्लिक करें।


प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से दिनांक 16 फरवरी से 10 मार्च के बीच प्रदेश के 17 शहरों में यह परीक्षा आयोजित की गई थी। यह परीक्षा स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग के लिए कराई गई थी। माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में क्वालिफाई (चयनित) अभ्यर्थियों का चयन राज्य सरकार के मिडिल स्कूलों के लिए किया जाएगा।
विस्तृत जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

इन्हें भी मिलेगा सातवां वेतनमान
खास बात यह है कि शनिवार को ही कमलनाथ सरकार ने ऐलान किया है कि अध्यापक संवर्ग को भी सातवां वेतनमान दिया जाएगा। वर्तमान अध्यापकों को तो इसका लाभ मिलेगा ही, अब नए भर्ती हो रहे शिक्षकों को भी इसका लाभ पहले दिन से मिलने लगेगा। इन अध्यापकों की पोस्टिंग प्रदेश के सरकारी मिडिल स्कूलों के लिए की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो