पुलिस विभाग में निकली चार हजार पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

मध्यप्रदेश के पुलिस विभाग में चार हजार पदों पर भर्ती का रास्ता साफ...।

By: Manish Gite

Published: 23 Oct 2020, 01:04 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में चार हजार आरक्षकों की भर्ती का रास्ता साफ हो गया है। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( PEB ) ने इसके लिए भर्ती प्रक्रिया के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। बोर्ड की वेबसाइट peb.mp.gov.in पर अधिक जानकारी दी गई है। गौरतलब है कि पुलिस विभाग में आरक्षकों की भर्ती के लिए लंबे समय से युवा वर्ग इंतजार कर रहा था। इसे लेकर युवाओं में नाराजगी भी थी।

 

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( Professional Examination Board, Bhopal ) के मुताबिक इसके लिए भर्ती प्रक्रिया 25 नवंबर से शुरू हो जाएगी। जबकि आनलाइन आवेदन भरे जाएंगे, जिसकी तारीख है 24 दिसंबर। बोर्ड के मुताबिक आरक्षकों की भर्ती के बाद चयनित उम्मीदवार को रेडियो और सामान्य सिपाही के पदों पर पदस्थ किया जाएगा।

 

 

पीइबी के मुताबिक पुलिस विभाग में आरक्षक संवर्ग की भर्ती का विज्ञापन समाचार पत्र में जारी हो गया है। आनलाइन एप्लीकेशन फार्म भरने के लिए 7 जनवरी 2021 अंतिम तारीख रखी गई है। आवेदन में कोई सुधार करना हो तो उसके लिए 12 जनवरी 2021 का समय दिया जाएगा। जबकि परीक्षा 6 मार्च 2021 से प्रारंभ होगी।

 

पूर्व मुख्यमंत्री का ऐलान

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टियां भी युवाओं को लुभाने के लिए तरह-तरह के वायदे कर रही हैं। गुरुवार को आरक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर ऐलान किया है कि यदि अगले महिने हमारी सरकार बन जाती है तो पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती की जाएगी। कमलनाथ ने लिखा है कि हमने फरवरी 2020 में ही पुलिस विभाग में बंपर भर्ती की तैयारी कर ली थी, लेकिन हमारी सरकार को गिरा दिया गया। अगले माह हमारी सरकार बनते ही पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में भर्ती कर युवाओं को उज्जवल भविष्य दिया जाएगा।

Kamal Nath
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned