कोरोना की मार, बैंड- बाजा- बारात सब बंद, बुकिंग के लिए नहीं आ रहे हैं लोग

ठप पड़े रोजगार.....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 23 Sep 2020, 02:13 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते शादी से जुड़े सभी कारोबार लगभग ठप पड़े हुए हैं। मैरिज गार्डेन (marriage garden) से लेकर कैटरिंग तक सभी धंधे पूरी तरह से बंद पड़े हुए हैं। होशंगाबाद बाद स्थित लाइन से लगे सभी मैरिज गार्डेन की स्थिति को देखे तो सभी बीते कई महीनों से बुकिंग के लिए तरस रहे हैं। यहां पर पूरी तरह से सन्नाटा पसरा हुआ है।

होशंगाबाद स्थिति गार्डन की ही बात करें तो यहां पर मार्च के महीने से अभी तक लगभग 17 बुकिंग थी लेकिन सारी कैसिंल हो गई हैं। वहीं दिसंबर में सिर्फ दो बुकिंग हैं। ऐसे ही हालात शहर के अन्य मैरिज गार्डन और शादी हॉल के हैं। ये सभी आयोजनों को तरस गए हैं।

2020_5image_18_39_000295626end-ll.jpg

वहीं ईटखेड़ी में रहने वाले जावेद बताते है कि वे टैंट का काम करते हैं लेकिन बीते छह महीनों से कारोबार ठप पड़ा हुआ। कोई भी आयोजन के न होने के कारण बुकिंग पूरी तरह से बंद पड़ी हैं। जिसके चलते अब घर के खर्चे चलना मुश्किल हो गया है। धीमे-धीमे जमा पूंजी भी खत्म हो रही है जिसके कारण अब पत्नी को गहनों को गिरवी रखकर घर का खर्चा चलाना पड़ रहा है।

यहीं हाल बैंड-बाजा वालों का भी है। सोशल डिस्टेंस के चलते सभी त्यौहार, शादी, पार्टियां सब-कुछ पूरी तरह से बंद पड़ा हुआ है। विघा नगर में रहने वाले नितिन बताते है कि लॉकडाउन के बाद से इस साल एक भी बुकिंग नहीं मिली है। जिसके चलते घर पर ही बैठे हुए हैं। शाम को सब्जी का ठेला लगाकर जीवन-यापन कर रहे हैं।

coronavirus
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned