scriptवोटिंग के लिए आरएसएस कार्यकर्ता मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक, बगावत ने बढ़ाई मुश्किलें | people aware for voting for mp election 2018 | Patrika News

वोटिंग के लिए आरएसएस कार्यकर्ता मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक, बगावत ने बढ़ाई मुश्किलें

locationभोपालPublished: Nov 07, 2018 12:34:04 pm

Submitted by:

shailendra tiwari

वोटिंग के लिए आरएसएस कार्यकर्ता मतदाताओं को कर रहे हैं जागरूक, बगावत ने बढ़ाई मुश्किलें

mp election

MP Vidhansabha Election 2018,Revolting candidates, bjp-congress bsp

भोपाल. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोटिंग होनी है। लेकिन टिकट वितरण को लेकर भाजपा में उपजे बागी तेवर को देखते हुए भाजपा की परेशानियां बढ़ गई हैं। नेताओं की नराजगी का असर वोटिंग पर ना पड़े इसलिए संघ ने कमान संभाल ली है। सूत्रों के अनुसार स्थानीय स्तर पर वोटर की नाराजगी भाजपा के लिए परेशानी का सबब बन चुकी है ऐसे में बताया जा रहा है कि संघ परिवार ने मतदाताओं को मनाने के लिए कमान संभाल ली है। भाजपा के पक्ष में वोटिंग के लिए संघ के कार्यकर्ता सुबह-शाम मतदाताओं को वोटिंग के लिए जागरूक कर रहे हैं। हालांकि विधानसभा चुनावों से पहले ऐसी कई खबरें आई थीं कि संघ के सर्वे में स्थानीय स्तर पर बीजेपी को मतदाताओं की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

इस बात को ध्यान में रखते हुए बीजेपी नेताओं को स्थानीय स्तर पर मतदाताओं की नाराजगी को दूर करने की बात कही गई है। इसके साथ ही आरएसएस व उसके अनुषांगिक संगठनों ने मतदाताओं से संपर्क साधने का काम शुरू कर दिया है। आरएसएस मतदाताओं को बीजेपी के पक्ष में वोट करने के लिए अपील कर रहा है। वहीं, दूसरा कारण है कि पंद्रह सालों से प्रदेश में भाजपा की सरकार है ऐसे में एंटी इंकबेंसी का फैक्टर भी देखने को मिल रहा है जिस कारण भाजपा के खिलाफ मतदाओं की नराजगी है। ऐसे में नराजगी दूर करने के लिए अब संघ कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर लोगों को वोटिंग के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।
दोनों ही दलों में टिकट को लेकर मंथन: दोनों ही दलों में टिकटों को लेकर मंथन चल रहा है। भाजपा ने अभी तक 192 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जबकि कांग्रेस 184 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है। दोनों ही दलों में टिकट के वितरण के बाद बगावत नजर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो