MP से दिल्ली जाने वालों को दिखानी होगी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, तभी मिलेगी एंट्री

- RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा

By: Ashtha Awasthi

Published: 24 Feb 2021, 01:52 PM IST

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों (corona news) के बाद अब आप मध्यप्रदेश के किसी भी जिले में रहते हो, आपको दिल्ली जाने के लिए पहले अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा, तभी आप दिल्ली के अंदर एंट्री ले पाएंगे। जी हां देश के 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को राजधानी में एंट्री के लिए कोरोना टेस्ट (coronavirus) की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। जिसमें मध्यप्रदेश सहित महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और केरल शामिल है। इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक के लिए यह नियम लागू किया गया है।

gettyimages-1249961211-170667a.jpg

आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य

सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार से यह नियम लागू होगा और बुधवार शाम तक इस संबंध में आधिकारिक आदेश जारी किया जा सकता है। महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों से आने वाले लोगों के लिए 26 फरवरी से 15 मार्च तक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा। यही नहीं केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के नए स्ट्रेन सामने आने सभी हड़कंप मचा है। कर्नाटक और गुजरात जैसे पड़ोसी राज्यों की ओर से पहले ही ट्रैवल बैन लागू किए जा चुके हैं।

इंदौर में भी महाराष्ट्र जैसा ट्रेंड

वहीं इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने भी बैठक के बाद कहा कि इंदौर में भी महाराष्ट्र जैसा ट्रेंड दिख रहा है, इसलिए जागरूक रहने और भीड़ वाले बड़े आयोजनों से बचने की जरूरत है। हालांकि ऐसे कोई भी आदेश नहीं करेंगे, जिससे बिजनेस प्रभावित हो। इस बार भी रंगपंचमी पर गेर नहीं होगी। अभी से आयोजकों को इस संबंध में सूचना दे रहे हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned