scriptएक परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट और मोबाइल के मैसेज में है अंतर, परेशान हो रहा परिवार | People have to wait for several days after doing corona test | Patrika News

एक परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट और मोबाइल के मैसेज में है अंतर, परेशान हो रहा परिवार

locationभोपालPublished: Apr 28, 2021 06:17:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

मैसेज और रिपोर्ट के अंतर से अब पूरा परिवार दुविधा में है…

corona_report.png

coronavirus

भोपाल। कोरोना संक्रमण (coronavirus)बढ़ने से जांच कराने वालों की संख्या बढ़ गई है। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट जो 24 घंटे में मरीज को मिल जानी चाहिए, वह तीन से चार दिन में नहीं नहीं मिल पा रही है। यही नहीं रिपोर्ट और मोबाइल के मैसेज में अंतर मरीजों को परेशान कर रहा है।

इन्हीं गड़बड़ियों के चलते मरीज के इलाज में देरी होने से संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। मंगलवार को एक ऐसा ही मामला सामने आया, जिसमें एक परिवार के चार सदस्यों की रिपोर्ट पहले तो देर से आई। मैसेज और रिपोर्ट के अंतर से अब पूरा परिवार दुविधा में है।

MUST READ: बड़ा फैसला: 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

coronacases.jpg

रिपोर्ट का लंबा इंतजार

टेस्ट करने के बाद लोगों को कई दिन इंतजार करना पड़ रहा है। अरोड़ा परिवार ने बीते बुधवार को आरटीपीसीआर का सैंपल जांच के लिए दिया था। इनके मोबाइल नंबर पर बुधवार सुबह से डिटेल पोर्टल पर दर्ज नहीं हुई थी। अभी तक आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नहीं आई है। केंद्रों से सैंपल देर से लैब पहुंच रहे। इसी वजह से जांच रिपोर्ट में देरी हो रही है।

मोबाइल व अन्य जानकारी गलत देते हैं

सीएमएचओ भोपाल डॉ. प्राकर तिवारी टेस्ट की संख्या बहुत बढ़ गई है। लैब में टेस्ट पेंडिंग में चल रही हैं। इसलिए रिपोर्ट देर से आती है। वहीं कई बार टेस्ट सैंपल लेने में गड़बड़ी होती है तो कई बार मरीज मोबाइल और अन्य जानकारी गलत देते हैं। इससे गड़बड़ी होती हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80wgpw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो