scriptरातभर रही ठंडक, अब पसीने से नहा रहे लोग, 13 जून से होगी झमाझम बारिश | People suffering due to heat, it will rain from June 13 | Patrika News
भोपाल

रातभर रही ठंडक, अब पसीने से नहा रहे लोग, 13 जून से होगी झमाझम बारिश

प्रदेशभर में शुक्रवार शाम को हुई रिमझिम बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी, जिसके कारण शाम सुहानी और रात ठंडक भरी रही, लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली,

भोपालJun 11, 2022 / 08:45 am

Subodh Tripathi

रातभर रही ठंडक, अब पसीने से नहा रहे लोग, 13 जून से होगी झमाझम बारिश

रातभर रही ठंडक, अब पसीने से नहा रहे लोग, 13 जून से होगी झमाझम बारिश

भोपाल. प्रदेशभर में शुक्रवार शाम को हुई रिमझिम बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी, जिसके कारण शाम सुहानी और रात ठंडक भरी रही, लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन चंद मिनटों के लिए हुई बारिश के कारण शनिवार सुबह गर्मी के तेवर तीखे हो गए, अचानक तापमान में बढ़ोतरी होने के कारण लोग पसीने से तर-ब-तर हो रहे हैं, हालांकि 13 जून से एमपी में मानसून दस्तक दे देगा, इसके बाद निश्चित ही लोगों को गर्मी से काफी राहत महसूस होगी।

शुक्रवार को पूरे प्रदेश में हुई बारिश
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सुबह से लेकर शाम तक तापमान में काफी बढ़ोतरी नजर आई, जिसके कारण लोग गर्मी से बेहाल हो रहे थे, तेज धूप के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी दुश्वार हो रहा था, इसी बीच शाम करीब 5 बजे से प्रदेश में बारिश की शुरूआत हुई, हालांकि बारिश 10 से 15 मिनट होकर थम गई, लेकिन इसने तापमान में गिरावट ला दी, जिसके कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली और शाम के समय घर से बाहर निकलने पर मौसम भी सुहाना नजर आया, यहीं कारण था कि लोग देर रात तक टहलते हुए नजर आए। लेकिन शुक्रवार को हुई बारिश का कहर शनिवार सुबह से देखने को मिल रहा है, लोग गर्मी के कारण बेहाल हो रहे हैं, सुबह 8-9 बजे से ही धूप तीखी हो गई है और लोग घर से बाहर निकलने में विचार करने लगे हैं।


13 जून से होगी मानसून की दस्तक
मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में 13 से 15 जून के बीच मानसून की दस्तक हो जाएगी, वहीं 20 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश हो जाएगी, अगर दो तीन दिन भी लगातार बारिश हो गई, तो निश्चित ही तापमान में गिरावट आएगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। इस कारण अब गर्मी भी लोगों को ज्यादा दिन नहीं सताएगी। बताया जा रहा है कि शनिवार को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है। शनिवार को इंदौर, भोपाल समेत कई जिलों में बारिश होने के आसार है।

 

45 से 41 डिग्री रह गया था तापमान
प्रदेश में एक दिन पहले हुई कुछ मिनटों की बारिश से तापमान में भारी गिरावट आई, जहां दिन में प्रदेश में तापमान 45 डिग्री के पार चल रहा था, वहीं शाम को पूरे प्रदेश में तापमान 40 से 41 डिग्री सेल्सियस के समीप पहुंच गया, हालांकि शनिवार सुबह से फिर तापमान में बढ़ोतरी होने लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो