scriptएमपी में बर्खास्त होंगे दो एमएलए! कांग्रेस विधायक दल ने सदस्यता रद्द करने की पिटीशन लगाई | Petition against Congress MLA Ramniwas Rawat and Nirmala Sapre | Patrika News
भोपाल

एमपी में बर्खास्त होंगे दो एमएलए! कांग्रेस विधायक दल ने सदस्यता रद्द करने की पिटीशन लगाई

Petition against Congress MLA कांग्रेस के दो विधायक जल्द ही बर्खास्त किए जा सकते हैं।

भोपालJul 06, 2024 / 08:23 pm

deepak deewan

Petition against Congress MLA Ramniwas Rawat and Nirmala Sapre

Petition against Congress MLA Ramniwas Rawat and Nirmala Sapre

Petition against Congress MLA Ramniwas Rawat and Nirmala Sapre मध्यप्रदेश में कांग्रेस के दो विधायक जल्द ही बर्खास्त किए जा सकते हैं। कांग्रेस ने इन विधायकों के खिलाफ एमपी विधानसभा के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के समक्ष पिटीशन लगाई है। कांग्रेस के विधायक रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे के खिलाफ ये पिटीशन लगाई गई है। विधानसभा अध्यक्ष को इस केस में तीन माह में फैसला सुनाना होगा।
लोकसभा चुनावों के दौरान प्रदेश में कांग्रेस के तीन विधायक बागी हो गए थे। कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह, रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे ने पार्टी छोड़कर बीजेपी BJP ज्वाइन कर ली थी। इनमें से कमलेश शाह ने छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा से विधायक पद से भी इस्तीफा दे दिया लेकिन बाकी दोनों विधायकों ने पद से इस्तीफा नहीं दिया, वे अभी भी विधायक बने हुए हैं।
यह भी पढ़ें : मौत से हो उठा बेचैन, अंतिम यात्रा में मालिक के शव के पीछे दौड़ता रहा दुखी कुत्ता

बीजेपी में शामिल होने के बाद भी इस्तीफा नहीं देेनेवाले इन दोनों विधायकों विजयपुर के MLA रामनिवास रावत और बीना विधायक निर्मला सप्रे के खिलाफ कांग्रेस Congress ने अब लीगल एक्शन ले​ लिया है। कांग्रेस विधायक दल ने दोनों दलबदलू विधायकों की सदस्यता रद्द करने की विधानसभा अध्यक्ष से अपील की है।
मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विधानसभा के मानसून सत्र चालू होने के पहले ही इन दोनों विधायकों पर कानूनी कार्रवाई की बात कही थी लेकिन सत्र के दौरान भी कांग्रेस ने बीजेपी में गए विधायकों रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे की कोई शिकायत नहीं की। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे सहित अन्य नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्रसिंह तोमर के समक्ष पिटीशन लगाकर बीजेपी में शामिल हुए विधायक रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे पर कार्रवाई की मांग की।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बर्खास्त होंगे दो एमएलए! कांग्रेस विधायक दल ने सदस्यता रद्द करने की पिटीशन लगाई

ट्रेंडिंग वीडियो