पेट्रोल ने राजधानी में भी लगाया शतक, 15 दिन में 3.9 रुपये हुआ महंगा, पेट्रोल 101 और डीजल 92 रुपये के पार

- पैट्रोल-डीजल के भाव में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी
- 15 दिन में पैट्रील 3.9 और डीजल 3.75 रुपए महंगा
- प्रीमियम पेट्रोल हुआ 101 रुपये के पार
- 5 जून 2020 से लगातार बढ़ रहे हैं दाम

By: Hitendra Sharma

Updated: 26 Feb 2021, 01:56 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश में पिछले दो सप्ताह में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहासा बढ़ोत्तरी होती जा रही है। प्रदेश के जिलों में शतक लगाने के बाद अब राजधानी भोपाल में भी पेट्रोल 100 रुपये के पार चला गया है। पिछले 15 दिनों में राजधानी में पेट्रोल जहां 3.79 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है, वहीं, डीजल की कीमतों में 3.75 रुपए की बढ़ोत्तरी हुई है।

ऐसे बढ़े पेट्रोल ओर डीजल के दाम
अगर बात पिछले साल 5 जून की करें तो पेट्रोल 77.53 रुपए था, वहीं डीजल की कीमत 68.24 रुपए प्रति लीटर थी। पिछले 10 माह में पेट्रोल 21.76 रुपए और डीजल 20.98 रुपए महंगा हुआ है। आज शुक्रवार को पेट्रोल 98.96 रुपए और प्रीमियम पेट्रोल के भाव भी 101.87 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। वही डीजल का रेट 89.60 और प्रीमियम डीजल 92.87 प्रति लीटर बिक रहा है।

unnamed.jpg

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी का हलत खराब होती जा रही है। पिछले दिनों से लगातार कीमतों में हो रहे इजाफे ने प्रदेश में कीमतों का नया रिकॉर्ड बना दिया है। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिये अंतराष्ट्रीय बाजार में बढती कीमतें को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, सरकार यदि चाहें तो प्रदेश और केंद्र सरकार के लगाये गये करों को कम करके जनता को मंहगाई से निजात दिलाई जा सकती है। पिछले कुछ दिनों बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम ने देश में ईधन की कीमतों का नया रिकॉर्ड बना दिया है।

unnamed.jpg

नए साल से महंगाई की मार
मध्य प्रदेश में नये साल के शुरुआत से ही ईधन के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं। प्रदेश में पेट्रोल के साथ ही डीजल के भाव भी लगातार बढ़ते रहे हैं। ईधन के दाम बढ़ने से आम आदमी का बजट गड़बड़ा गया है। ईधन के दाम बढ़ने से सीधे तौर पर रसोई सहित परिवहन प्रभावित हो जाता है इसके साथ ही अन्य सभी चीजों पर इसका प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष असर भी देखने को मिलता है। ईधन के दाम बढ़ने के बाद अब लोग सरकार से पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले टैक्स को कम करने की उम्मीद कर रहे है।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned