scriptpetrol diesel price 14 april 2022 | गाड़ी की टंकी फुल कराने जा रहे हैं, तो जान लें पेट्रोल-डीजल के नए दाम ! | Patrika News

गाड़ी की टंकी फुल कराने जा रहे हैं, तो जान लें पेट्रोल-डीजल के नए दाम !


आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है रेट...

भोपाल

Published: April 14, 2022 12:12:21 pm

भोपाल। भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने आज (14 अप्रैल 2022) लगातार आठवे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Rates) में कोई इजाफा नहीं किया है। ऐसे में वाहन ईंधन (Fuel Price) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी से परेशान लोगों को थोड़ी राहत मिली है। राष्ट्रीय बाजार में बीते एक हफ्ते से पेट्रोल-डीजल का भाव स्थिर है। इससे पहले पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) 6 अप्रैल को 80 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ था।

petrol_today_rate.png
Petrol Diesel Price Today

मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में रेट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत गुरुवार को 118.14 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल के दाम 101.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इंदौर में आज पेट्रोल के रेट 118.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 101.14 रुपये प्रति लीटर हो गई है. ग्वालियर में आज पेट्रोल के रेट 118.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 101.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

जानिए अन्य शहरों के दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये और डीजल 96.67 रुपये में बिक रहा है। भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट्स के मुताबिक, मुंबई में 120.51 रुपये में पेट्रोल व 104.77 रुपये प्रति लीटर की कीमत में डीजल की बिक्री हो रही है. वहीं, कोलकाता में 115.12 रुपये में पेट्रोल व 99.83 रुपये में डीजल मिल रहा है।

सुबह 6 बजे कीमतों में होता है बदलाव

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव रोजाना सुबह 6 बजे होता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड-र्व की क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.