scriptpetrol diesel price 28 april 2022 | पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानें- आज सस्ता हुआ या महंगा | Patrika News

पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, जानें- आज सस्ता हुआ या महंगा

आज ये हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है रेट..

भोपाल

Updated: April 28, 2022 12:00:44 pm

भोपाल। सरकारी कंपनियों ने एक बार फिर आम जनता को राहत दी है। मध्य प्रदेश (madhya pradesh news) में पेट्रोल-डीजल (mp petrol diesel price) की कीमतों में 22वें दिन भी कोई बदलाव नहीं हुआ है। 6 अप्रैल से पूरे प्रदेश में पेट्रोल और डीजल ( petrol diesel price stable for nine days) की कीमत स्थिर है। ऐसे में अप्रैल महीने में आज 22वां दिन है, जब आम लोगों को राहत दी गई है। बता दें कि प्रदेश के सभी जिलों में डीजल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गया है।

mp_petrol_diesel_price.png
petrol diesel price

मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में रेट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत बुधवार को 118.14 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल के दाम 101.16 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इंदौर में आज पेट्रोल के रेट 118.18 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 101.22 रुपये प्रति लीटर हो गई है. ग्वालियर में आज पेट्रोल के रेट 118.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 101.06 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये व डीजल की कीमत 104.77 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल का दाम 115.12 रुपये जबकि डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 110.85 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 100.94 रुपये प्रति लीटर है। बता दें कि पिछले वर्ष 4 नवंबर के बाद से इन दोनों ईंधन के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई थी।

सुबह 6 बजे कीमतों में होता है बदलाव

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव रोजाना सुबह 6 बजे होता है। सुबह 6 बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड-र्व की क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Mumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटUP Vidhansabha: मुख्यमंत्री Yogi बोले- ... 'हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, सभा में सुधारों की बात करते हैं'Kuldeep Ranka : कौन हैं ये IAS, जिनसे 'ज़लालत' महसूस कर Gehlot के मंत्री ने कर डाली इस्तीफे की पेशकश!Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतकोलकाता में ये क्या हो रहा... एक और मॉडल Manjusha Niyogi की लाश मिलीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.