scriptमैनिट को हरा-भरा बनाने पूर्व स्टूडेंट ने लिया जिम्मा | plantation in menit bhopal | Patrika News

मैनिट को हरा-भरा बनाने पूर्व स्टूडेंट ने लिया जिम्मा

locationभोपालPublished: Sep 28, 2021 01:19:34 am

– पौधरोपण में इंजीनियर्स, कारोबारी आए एक साथ- पांच हजार पौधे लगाने का लक्ष्य

molana azad institute of tecnology

मैनिट को हरा-भरा बनाने पूर्व स्टूडेंट ने लिया जिम्मा

भोपाल। मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान परिसर को यहां के पूर्व विद्यार्थी हरा-भरा बनाने में जुटे हैं। करीब पांच हजार पौधे परिसर में लगाने के लिए इन्होंने पहल की है। पूर्व छात्रों में कई इंजीनियर्स थे तो कोई कारोबारी। पहले चरण में सभी ने संस्थान में करीब सौ पौधे रोपे।
जानकारी के अनुसार मैनिट 1997 बैच पूर्व स्टूडेंट्स द्वारा पौध रोपण किया गया। पहले चरण में १०० पौधे लगाए गए। पूर्व छात्रों के साथ मैनिट फैकल्टी भी मौजूद थी। पूर्व छात्र हकीमउद्दीन सैफी ने बताया कि 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
बीस साल बाद कैंपस में मिले विद्यार्थी
करीब बीस साल पहले कैंपस में एक साथ पढ़ाई करने वाले ये विद्यार्थी एक बार फिर कैम्पस में एक साथ जमा थे। सभी अलग-अलग कामों से जुड़ा था लेकिन लगाव पहले जैसा ही नजर आया। इन विद्यार्थियों अरुण शर्मा, राखी गोविल, अमूल्य देओता, हकीमुद्दीन सैफी और गुंजन करून सहित कई लोग मौजूद थे।
फैकल्टी भी साथ
संस्थान के कैंपस में डायरेक्टर डॉक्टर एन एस रघुवंशी, प्रोफेसर मनमोहन कापसे, बिनोद डोले , ज्योति सिंघाई, विलास वारुदकर, चरुमित्रा कापसे और कई अन्य फैकल्टी थीं। पेड़ों को ट्री गार्ड से ढंका गया है। को मेंटेमेंस की जिम्मेदारी कॉलेज के पूर्व छात्रों ने ली है। ये एक अभियान के रूप में चलाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो