Modi के 'गुजरात पहले' पर कमलनाथ ने टोका, तब पीएम ने किया 'सबको मदद' का ऐलान

Modi के 'गुजरात पहले' पर कमलनाथ ने टोका, तब पीएम ने किया 'सबको मदद' का ऐलान

Pawan Tiwari | Publish: Apr, 17 2019 11:57:47 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:34:30 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मौसम पर सियासत: कमलनाथ के ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने किया सभी राज्यों के पीड़ितों की मदद का ऐलान

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ट्वीट के बाद पीएम मोदी ने देश के कई राज्यों में आंधी-तूफान में मरने वालों के परिजनों को मुआवजा राशि देने का एलान किया है। इससे पहले पीएम मोदी के केवल गुजरात के लोगों के लिए मुआवजा राशि देने का एलान किया था।जिसके बाद मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा था कि मोदी जी, आप देश के प्रधानमंत्री हैं ना कि गुजरात के। आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक ही सीमित क्यों हैं।

देश भर में मौसम बदला
देशभर में मंगलवार को मौसम अचानक बदल गया। गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल, हरियाणा और नई दिल्ली में बारिश, आंधी और बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई जख्मी हो गए। ज्यादा असर गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश पर पड़ा है। मौसम विभाग ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को भी मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान है।

 

प्रधानमंत्री ने किया मदद का ऐलान
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन सभी राज्यों में बारिश और आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपए की मदद देने का ऐलान किया।

क्या कहा था कमलनाथ ने
कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि, मोदी जी, आप देश के पीएम ना कि गुजरात के। एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ़ गुजरात तक सीमित ? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बस्ते हैं। पीएम मोदी ने बारिश के कारण हुई जनहानि के लिए मुआवजे का एलान किया है हालांकि ये मुआवजा गुजरात के लोगों के लिए है।

 

मध्यप्रदेश में कहां कितनी मौंते
मध्यप्रदेश में बारिश के कारण अलग अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने 13 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज़्यादा लोग घायल हो गए। इंदौर में आकाशीय बिजली गिरने 1 ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई इसी के साथ उज्जैन शाजापुर झाबुआ परवाह धार रतलाम राजगढ़ आस्था में भी आकाशीय बिजली गिरने की वजह से कई लोगों की मौत हो गई। वहीं, बारिश से आठ ज़िलों में ख़रीद केन्द्र पर रखा हज़ारों क्विंटल अनाज भी भीग गया जिससे किसानों को ख़ासा नुक़सान हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned