Modi सरकार का खास आॅफर, 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीतें 31 हजार रुपए

Modi सरकार का खास आॅफर, ऐसे जीतें सरकार से पुरस्कार के रूप में कैश प्राइज...

By: दीपेश तिवारी

Published: 06 Jun 2018, 02:46 PM IST

भोपाल। भले ही देश के कई लोग अब तक 15 लाख रुपए का अपने एकाउंट में आने का इंतजार कर रह हों। लेकिन देश के लोगों व युवा वर्ग को प्रोत्साहित करने के लिए पीएम मोदी लगातार योजना ला रहे हैं, जिससे इनकी आमदानी होने के साथ ही देश को भी फायदा हो।

इसी के तहत अभी कुछ ही दिन पहले वे 5 करोड़ तक इनाम पाने की योजना ला चुके हैं। और अब की बार एक बार फिर युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नई योजना लाए हैं।

इस प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के किसी भी जिले या देश का कोई भी नागरिक भाग ले सकता है।

 

MUST READ : अब 15 लाख नहीं बल्कि Modi सरकार आपको देने जा रही है 5 करोड़ रुपए! जानिये कैसे आएंगे आपके खाते में...

वहीं कहा जा रहा है कि मोदी सरकार भी प्रधानमंत्री की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की कोशिशों में लगातार लगी हुई है। इन योजनाओं से लोगों को जोड़ने के लिए मोदी सरकार कई तरह की प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करती है। इस कड़ी में इस बार सरकार ने एक नई प्रतियोगिता शुरू की है, जिसे जीतकर आप पैसा भी कमा सकते हैं। इस बार यह क्विज प्रतियोगिता है, जिसमें आप 10 आसान सवालों के जवाब देकर कैश प्राइज जीत सकते हैं।

 

 

जानिये क्या है ये क्विज?
मोदी सरकार का आयुष मंत्रालय एक क्विज आयोजित कर रहा है। इस क्विज में कुल 10 सवाल पूछे जाएंगे। इनके सही उत्तर देकर आप कैश प्राइज जीत सकते हैं। यानि सभी प्रश्नों का सही जवाब देने पर आपको 31 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। इस क्विज की शर्तों के अनुसार यहां केवल भारतीय नागरिक भाग ले सकेंगे साथ ही प्रश्नों का जवाब देने के लिए इसमें एक निश्चित टाइम लिमिट भी है।

 

इन शर्तों को पूरा करना जरूरी...
आयुष मंत्रालय की ओर से आयोजित होने वाले इस क्व‍िज के लिए कुछ शर्तें हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद ही आप इसमें भाग ले सकेंगे...
1. क्विज में हिस्सा लेने वाले भारतीय नागरिक होने चाहिए।
2. हिस्से लेने वाले आवेदक की उम्र 10 साल से ज्यादा हो।
3. क्विज में हिस्सा लेने के लिए पहचान पत्र दिखाना होगा।
4. सभी प्रश्नों का उत्तर सिर्फ 60 सेकंड के अंदर देना होगा।

कहां होगी ये प्रतियोगिता?
आयुष मंत्रालय के इस क्व‍िज का आयोजन Mygov.in पर किया जा रहा है। इसमें लॉग इन करने के बाद ही आवेदक हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि, क्व‍िज में हिस्सा तभी ले पाएंगे, जब साइट पर आपकी प्रोफाइल अप टू डेट होगी।

एक व्यक्‍ति एक बार ही इस क्विज में हिस्सा ले सकता है। अगर कोई एक बार से ज्यादा इसमें हिस्सा लेने की कोशिश करता है तो उसकी एंट्री रद्द कर दी जाएगी।

विजेता पुरस्कारों की संख्या?
क्विज के विजेता को कैश प्राइज मिलेगा, जो 31 हजार रुपए होगा। वहीं पहले रनर अप के तौर पर 21 हजार रुपए दिए जाएंगे, जबकि दूसरे रनर अप को 11 हजार रुपए कैश प्राइज दिया जाएगा। इसके अलावा भी संतोषजनक स्थिति में आने वाले दो लोगों को 5100 रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

कैसे होगा विजेता का ऐलान
क्विज में हिस्सा लेना वाला व्यक्ति यदि जीत जाता है तो उससे मोबाइल, ईमेल और एड्रेस पर इसकी जानकारी दी जाएगी।

लेकिन इसमें एक खास बात ये है कि यदि तीन दिन के भीतर आपसे संपर्क नहीं हो पाता है, तो आपको मिला इनाम किसी और विजेता को दे दिया जाएगा।

ऐसे आएगा आपके एकाउंट में पैसा...
प्राइज में जीता गया पैसा RTGS के जरिए आपको ट्रांसफर किया जाएगा।
- क्व‍िज की आखिरी तारीख 21 जून तक है। यानि आप इसी दौरान इस क्व‍िज में हिस्सा ले सकते हैं। हिस्सा लेने वाले हर व्यक्ति को अपना नाम, ईमेल एड्रेस, टेलीफोन नंबर और पता देना होगा। यहां कैश इनाम के साथ ही आपको एक प्रमाण पत्र भी आयुष मंत्रालय की तरफ से दिया जाएगा।

pm modi
दीपेश तिवारी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned