scriptआयकर की कार्रवाई पर मोदी ने कहा- चौकीदार चोर है कहने वालों के करीबियों के घरों से निकल रहे नोटों के बक्से | pm modi on it raid conducted on close aide of MP CM Kamal Nath | Patrika News

आयकर की कार्रवाई पर मोदी ने कहा- चौकीदार चोर है कहने वालों के करीबियों के घरों से निकल रहे नोटों के बक्से

locationभोपालPublished: Apr 09, 2019 01:25:49 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

आयकर की कार्रवाई पर मोदी ने कहा- चौकीदार चोर है कहने वालों के करीबियों के घरों से निकल रहे नोटों के बक्से

modi

आयकर की कार्रवाई पर मोदी ने कहा- चौकीदार चोर है कहने वालों के घर से निकल रहे नोटों के बक्से

भोपाल. मध्यप्रदेश में आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- आपने देखा होगा कि एक परिवार के राग दरबारियों के करीबियों के यहां नोटों के बक्से मिल रहे हैं। करोड़ों का कालाधन इधर का उधर किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है। आपने देखा होगा कल-परसों, कैसे कांग्रेस के करीबियों के घर से बक्सों में भरे हुए नोट मिल रहे हैं। नोट से वोट खरीदने का ये पाप इनकी राजनीतिक संस्कृति रही है।
चौकीदार चोर है कहने वालों के यहां से निकल रहे हैं नोट
पीएम मोदी ने कहा- मध्य प्रदेश में सरकार बने अभी 6 महीने नहीं हुए, लेकिन इनकी कलाकारी देखिए, अरबों-खरबों रुपये की लूट के सबूत मिले हैं। बड़े-बड़े लोगों के बंगलों से करोड़ों का कालाधन इधर से उधर हुआ है। छह महीने से ये लोग चौकीदार चोर है चिल्ला रहे हैं पर नोटों के बंड़ल इनके यहां से निकल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे चोरों की ही चौकीदर से डर लगता है। डर के कारण कुछ रागदरबारी, इनके खासमखास वहां पहुंच गये कि पैसे जब्त न हों और दबाव बनाने लगे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के करीबियों के घर से बक्सों में भरे नोट बरामद हुए। इससे पता चलता है कि असली चोर कौन है? बता दें कि आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है।

रविवार सुबह शुरू हुई थी आयकर विभाग की कार्रवाई
बता दें कि रविवार सुबह 3 बजे से इनकम टैक्स विभाग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़, निजी सचिव आरके मिगलानी, भांजे रितुल पुरी समेत अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के यहां पर छापे की कार्रवाई की थी। यह कार्रवाई पूरे देश में करीब चार राज्यों में 52 ठिकानों पर एक साथ की गई थी। जिसमें अकेले मध्यप्रदेश में छह जगहों पर थी। सोमवार को कार्रवाई का ब्यौरा जारी करते हुए इनकम टैक्स विभाग ने साफ किया है कि विभाग को इस दौरान 281 करोड़ का हवाला मिला है। वहीं, 14.6 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की गई है। सबसे ज्यादा नकदी अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी से बरामद हुई है, जो करीब दस करोड़ से ज्यादा है। वहीं, दिल्ली में कई बेनामी संपत्तियां भी मिली हैं। 252 बोतब शराब भी बरामद हुई है।
281 करोड़ रु. के हवाला करोबार का खुलासा
मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर छापे के दूसरे दिन सोमवार को इनकम टैक्स विभाग ने सब कुछ साफ कर दिया है। विभाग ने ट्वीट कर कहा है कि अब तक की कार्रवाई में 281 करोड़ रुपए का हवाला पकड़ा गया है। जबकि 14.6 करोड़ रुपए की नकदी बरामद हुई है। इतना ही नहीं, न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर कहा है कि करीब 20 करोड़ रुपया तुगलक रोड स्थित एक बड़े राजनीतिक दल के दफ्तर में भी भेजा गया है। इनकम टैक्स विभाग ने साफ किया है कि उसे नेता, कारोबारी और अफसरों के गठजोड़ के तमाम कागज भी मिले हैं। इसके अलावा कई बेनामी संपत्तियों की भी जानकारी सामने आई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो