scriptPM Modi remembers the contribution of tribal community | प्रधानमंत्री मोदी ने जनजातीय समुदाय के योगदान का किया स्मरण | Patrika News

प्रधानमंत्री मोदी ने जनजातीय समुदाय के योगदान का किया स्मरण

मुख्यमंत्री चौहान ने मन की बात कार्यक्रम में सुने प्रधानमंत्री मोदी के विचार

प्रदेश में जनजातीय गौरव सप्ताह की शुरूआत भी हुई थी, जिसका समापन मुख्यमंत्री चौहान ने 22 नवम्बर को किया था।

भोपाल

Published: November 28, 2021 11:11:38 pm


भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विभिन्न संचार माध्यमों से प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारों को सुना। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में मध्यप्रदेश और यहाँ के निवासियों का उल्लेख प्रसंग के अनुसार किया।
कटनी प्रशासन को नहीं पीएम के आदेश की परवाह, खजुराहो शिल्पी के वंशजों की कर दी उपेक्षा, देखें वीडियो
हड़ताल: सफाईकर्मियों ने कराया मुंडन, व्यवधान डालने पर चार पर मामला दर्ज,हड़ताल: सफाईकर्मियों ने कराया मुंडन, व्यवधान डालने पर चार पर मामला दर्ज,कटनी प्रशासन को नहीं पीएम के आदेश की परवाह, खजुराहो शिल्पी के वंशजों की कर दी उपेक्षा, देखें वीडियो
क्या कहा प्रधानमंत्री ने

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जनजातीय समुदाय का आजादी के आंदोलन में महत्वपूर्ण योगदान है। हाल ही में देश में जनजातीय गौरव सप्ताह मनाया गया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी गत 15 नवम्बर को भोपाल के जम्बूरी मैदान में जनजातीय गौरव दिवस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे। इसी दिन प्रदेश में जनजातीय गौरव सप्ताह की शुरूआत भी हुई थी, जिसका समापन मुख्यमंत्री चौहान ने 22 नवम्बर को मण्डला में रानी अवंती बाई के जन्म स्थल पर श्रद्धांजलि स्वरूप आयोजित कार्यक्रम में किया था।
"मन की बात" में कटनी के किस्सागोई की चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने आज मध्यप्रदेश के कटनी के रंगमंच के साथियों के दास्तान कार्यक्रम का उल्लेख किया। इस कार्यक्रम में प्रस्तुत रानी दुर्गावती के अदम्य साहस और बलिदान के उल्लेख का हवाला देकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अलग-अलग काल-खंड में जन-जागृति में बलिदानियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव पर उत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री ने कटनी में आजादी के अमृत महोत्सव और जनजातीय गौरव सप्ताह में कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल में जागृति पार्क में किस्सागोई कार्यक्रम का जिक्र किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कटनी के कार्यक्रम की मन की बात में तारीफ भी की। कटनी स्टोन आर्ट फेस्टिवल कार्यक्रम के दौरान वीरांगना रानी दुर्गावती के अदम्य साहस को लखनवी अंदाज में कलाकार हिमांशु बाजपेयी और प्रज्ञा शर्मा ने किस्सागोई के रूप में प्रस्तुत किया था।
प्रधानमंत्री की मन की बात सबको लगती है अच्छी – मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सेवा के काम हों, पर्यावरण बचाने का अभियान हो, योजनाओं के क्रियान्वयन के माध्यम से लोगों को इससे लाभ होता है। भारतीय संस्कृति के मूल्यों और परम्पराओं का अलग-अलग स्तर पर अलग-अलग प्रदेशों में जैसा पालन होता है, वो एक साथ एक स्टेज पर दिखाई देता है। अद्भुत कार्यक्रम है ये मन की बात। इस कार्यक्रम में दूसरों की सेवा का काम या अच्छा काम करते हुए देखकर हमें भी अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री जी की मन की बात जब सुनते हैं तो लगता है “सारे जहाँ से अच्छा हिन्दुस्ताँ हमारा।”
मुख्यमं चौहान ने कहा कि चाहे हमारा जनजातीय गौरव दिवस हो। हमारे क्रांतिकारी जनजातीय जननायकों से संबंधित प्रदर्शनी हो, अनेक जगह मध्यप्रदेश के जो कार्यक्रम होते हैं, उनके जो काम हैं वो देखने को मिलते हैं।। मन की बात मन को अच्छी लगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कततत्काल पैसों की जरुरत है? तो जानिए वो 25 बैंक जो दे रहे हैं सबसे सस्ता Personal LoanNew Maruti Alto का इंटीरियर होगा बेहद ख़ास, एडवांस फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ होगी लॉन्चVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!प्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टइन 4 राशि की लड़कियां अपने पति की किस्मत जगाने वाली मानी जाती हैंToyoto Innova से लेकर Maruti Brezza तक, CNG अवतार में आ रही है ये 7 मशहूर गाड़ियां, जानिए कब होंगी लॉन्च

बड़ी खबरें

Coronavirus update: 24 घंटे में कोरोना के 3 लाख 37 हजार नए केस, 488 मौतेंUP Assembly Elections 2022 : बसपा की दूसरी लिस्ट में 3 महिलाएं, 22 मुस्लिम चेहरें शामिल, देखिए पूरी लिस्टClub House Chat मामले में दिल्ली पुलिस कर रही 19 वर्षीय छात्र से पूछताछ, हरियाणा से भी हुई तीन गिरफ्तारियांगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...UP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीपीएम मोदी ने की जिला अधिकारियों से बात, बोले- आजादी के 75 साल बाद भी कई जिले रह गए पीछे, अब हो रहा अच्छा कामPM Kisan: Budget 2022 में किसानों को मिल सकती है बड़ी सौगात,पीएम किसान सम्मान की रकम में हो सकती है बढ़ोतरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.