script40 मिनट में मोदी ने शिवराज की किसी योजना की नहीं किया जिक्र, शाह ने एमपी भाजपा के दावों को बताया गलत | pm narendra modi speech in bjp worker mahakumbh | Patrika News

40 मिनट में मोदी ने शिवराज की किसी योजना की नहीं किया जिक्र, शाह ने एमपी भाजपा के दावों को बताया गलत

locationभोपालPublished: Sep 26, 2018 08:59:07 am

Submitted by:

shailendra tiwari

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ आयोजित किया गया था।

मोदी

40 मिनट में मोदी ने शिवराज की किसी योजना की नहीं किया जिक्र, शाह ने एमपी भाजपा के दावों को बताया गलत

भोपाल. बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ के मंच से पीएम नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। हांलकि इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा के उस दावे को नकार दिया जिस कारण इस आयोजन को दुनिया का सबसे बड़ा कार्यकर्ता महाकुंभ नाम दिया जा रहा था। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं का महाकुंभ आयोजित किया गया था। भाजपा द्वारा दावा किया गया था कि इस कार्यक्रम में करीब 10 लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे लेकिन अमित शाह ने भाजपा के इस दावे को खारिज कर दिया। वहींस पीएम मोदी के भाषणों में मध्यप्रदेश चुनाव से ज्यादा 2019 का फोकस दिखाई दिया।
शाह बोले- 5 लाख कार्यकर्ता आए: भाजपाध्यक्ष अमित शाह ने मंच से कहा- जहां देखो, वहां भीड़ दिख रही है। आज महाकुंभ में 5 लाख कार्यकर्ता यहां आए हैं, जबकि भाजपा का दावा था कि कार्यक्रम में 65 हजार बूथों से करीब 10 लाख कार्यकर्ता शामिल होने वाले हैं। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी कार्यकर्ता महाकुंभ में भीड़ को लेकर सवाल उठाए। कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान पर हमला करते हुए कहा, ‘राहुल जी को गलियों वाले नेता बताने वाले शिवराज जी , गलियों में ही ग़रीब जनता बसती है। आपके नेता तो गलियां छोड़ हवा में ही आकर चले गये। हिम्मत दिखाते उन्हें गलियों में घुमाने की, गरीब जनता से मिलाने की। आपका मैदान ज़रूर बड़ा था लेकिन जनता गलियों से भी कम थी।’

मोदी ने दिया नारा: प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं में उत्साह भरते हुए नारा दिया कि ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ पर ही फोकस करें। हम धनबल से नहीं जनबल से चुनाव जीतेंगे। आंधी-तूफान आए, जातिवाद हो, नोटों का ढेर लगा दें, लेकिन मेरे बूथ पर भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना है।
2019 पर था मोदी का फोकस: पीएम मोदी ने महाकुंभ को करीब 40 मिनट तक संबोधित किया। उनके भाषण में मध्यप्रदेश से कहीं ज्यादा 2019 का चुनाव फोकस में रहा। पीएम मोदी का पूरा भाषण केंद्र सरकार और कांग्रेस व यूपीए सरकार की आलोचना तक सीमित रहा और उसमें पूरी तरह 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी नजर आई। मध्यप्रदेश में एक महीने के अंदर चुनाव होवने हैं इसी को देखते हुए महाकुंभ का आयोजन किया गया था। पीएम मोदी के भाषणों से मध्य प्रदेश दूर रहा। उन्होंने सीएम शिवराज सिंह को बधाई तो दी लेकिन राज्य की तीन बार की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां भी ज्यादा नहीं गिनाईं। पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार की किसी भी बड़ी योजना का जिक्र नहीं किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो