scriptबड़े तालाब में मिल रहा जहर, बचा लो | Poison dissipated in pond | Patrika News

बड़े तालाब में मिल रहा जहर, बचा लो

locationभोपालPublished: May 23, 2018 08:46:15 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

जोन कार्यालय में मछुआरे ने किया हंगामा। खेती करने वाले सिंघाड़े की पैदावार के लिए तालाब मिला रहे कीटनाशक से मछलियां मर रही हैं।

news

Poison dissipated in pond

संत हिरदाराम नगर। नगर स्थित जोन कार्यालय में एक मछुआरे ने मंगलवार को जमकर हंगामा किया। मछुआरे इसकी वजह नगर निगम अधिकारियों द्वारा शिकायत नहीं सुनना बताया। वहां मौजूद लोगों ने उससे नाम पूछा, लेकिन उसने न तो नाम बताया और न ही पता सिर्फ यही कहता रहा कि तालाब में जहर मिल रहा है। तालाब को बचा लो।

मछुआरा जोन कार्यालय उस समय पहुंचा था जब अवैध कॉलोनियों को लेकर रहवासियों और अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही थी। इस दौरान मछुआरे ने अधिकारियों से कहा कि साहब सिंघाड़े की खेती से बड़े तालाब में जहर फैल रहा है। खेती करने वाले सिंघाड़े की पैदावार के लिए कीटनाशक मिला रहे हैं।

इससे मछलियां मर रही हैं। यही नहीं रहवासियों को भी इस जहरीले पानी की सप्लाई की जा रही है, लेकिन मौजूद अधिकारियों ने मछुआरे की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। इससे वह नाराज होकर जोन कार्यालय में जमकर हंगामा करने लगा। बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद वहां से चला गया।

हम जांच कराते हैं कि कहां परेशानी है
एक व्यक्ति ने हंगामा किया था, उसका कहना है कि जहरीले पानी की सप्लाई हो रही है। हम जांच कराते हैं कि कहां परेशानी है।
अवधनारायण मकोरिया, जोन अधिकारी जोन एक

कभी भी गुल हो जाती है बिजली, रहवासी परेशान
कोलार। सरकार 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा कर रही है लेकिन आलम यह है कि राजधानी में ही 20 घंटे बिजली सप्लाई नहीं हो पा रही है। सोमवार को शाहपुरा स्थित भरत नगर और कोलार स्थित सर्वधर्म बी सेक्टर में रात ९ बजे से १ बजे तक बिजली गुल रही। इससे गर्मी में रहवासी परेशान होते रहे।

रहवासियों का आरोप है कि अधिकारियों द्वारा बिजली कटौती के लिए इन क्षेत्रों का कोई जिक्र नहीं किया गया था। इसके बाद भी कई कॉलोनियों में अघोषित बिजली कटौती की जा रही हैं। कई कॉलोनियों में कहीं सुबह तो कहीं देर रात को बिजली गुल हो रही है। लोगों का कहना है कि कंपनी का अमला डेढ़ माह से प्री मानसून मेंटेनेंस कर रहा है। इसमें बिजली लाइनों, ट्रांसफार्मर, सब स्टेशनों का रखरखाव किया जा रहा है। इसके बावजूद बार-बार फ ाल्ट हो रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि शहर में कहीं अघोषित कटौती नहीं की जा रही है। फ ाल्ट की वजह से ही बिजली गुल हो सकती है।

सर्वधर्म कॉलोनी में ट्रांसफ ार्मर खराब होने से रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। बिना किसी कारण के बिजली कटौती नहीं की जाती।

– मुकुंद नासेरी, सिटी इंजीनियर, बिजली कंपनी

कॉलोनियों में अगर अघोषित बिजली कटौती की जा रही है तो मै संबंधित अधिकारियों से बात कर पता करवाता हंू कि किस वजह से कटौती की जा रही है।

– मनोज द्विवेदी, पीआरओ, बिजली कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो