लहुलुहान व्यापारी ने लुटेरों के वाहन का नंबर देखकर पकड़वाया

ठेले में सब्जी बेच रहे व्यापारी के गले में छुरी अड़ाकर लूटा, चार थानों की पुलिस ने लूट, चोरी, डकैती की साजिश रचते 13 आरोपियों को किया गिरफ्तार

By:

Published: 24 May 2018, 01:57 PM IST

भोपाल. साउथ क्षेत्र के चार थानों की पुलिस ने लूट, चोरी, डकैती की योजना बनाते हुए 13 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी, लूट का लाखों रुपए का सामान जब्त किया है। टीटी नगर पुलिस ने फेरी लगाकर ठेले में सब्जी बेच रहे व्यापारी के साथ चाकू की नोंक पर लूट करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

वहीं, कोलार-चूना भट्टी पुलिस ने छह चोरों को पकड़ा है। इसी तरह हबीबगंज पुलिस ने डकैती की योजना बना अरेरा कॉलोनी इलाके में घूम रहे बैतूल के पांच बदमाशों को गिरफ्तार गिरफ्तार कर उन्हें रिमांड पर लिया है। डीआइजी धर्मेन्द्र चौधरी ने बताया कि हबीबगंज में पकड़े गए डकैत बैतूल, भोपाल में चोरी करना कबूला है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

शराब पीने के लिए छुरी मारकर लूटा, गिरफ्तार

टीटी नगर इलाके के सेकंड बस स्टॉप के पास जहांगीराबाद निवासी सब्जी व्यापारी कैलाश जोशी पर छूरी से हमला कर तीन हजार रुपए की लूट करने वाले स्कूटी सवार लुटेरे शेख समद उर्फ काला शानू, माया उर्फ कुनाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कैलाश को मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे उस दौरान छूरी से हमला कर लूट लिया जब वह सेकंड स्टॉप के पास एक मकान के सामने सब्जी ठेला खड़ाकर ग्राहकों को बुला रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि शराब पीने के लिए पैसा नहीं होने पर लूट की उन्होंने साजिश रची।

मंदिर-घरों में चोरी करने वाले पांच पकड़ाए

कोलार पुलिस ने मंदिर-सूने मकानों में चोरी करने वाले अभिषेक रघुवंशी, दीपू उर्फ दीपक रविदास, सोनू जाटव, कमलेश ठाकुर, राजा साकरे को गिरफ्तार किया है। टीआइ जीतेन्द्र पाठक ने बताया कि आरोपियों ने चोरी की १० वारदात कबूली है। पुलिस ने इनके पास से तीन लाख रुपए का सामान जब्त किया है। कमलेश ठाकुर शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ चोरी के ४० अपराध हैं। जबकि सोनू जाटव के खिलाफ १५ चोरी के अपराध हैं। टीआइ ने बताया कि आरोपियों ने दो मंजिलों में चोरी की वारदात करना कबूला है।

बाइक के नंबर में छेड़छाड़ किया पकड़ाया, चोरी की ५ मोटरसाइकिल जब्त

चूनाभट्टी पुलिस ने वाहन चोर राजेश बंजारा को गिरफ्तार कर चोरी की पांच मोटरसाइकिल जब्त की है। टीआइ अवधेश भदौरिया ने बताया कि मंगलवार शाम पुलिस की टीम कलियासोत डैम के पास वाहनों की जांच कर रही थी। इसी बीच एक मोटरसाइकिल सवार को पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। तभी आरोपी भाग निकला। मोटरसाइकिल के नंबर में छेड़छाड़ होने की आशंका पर पुलिस ने पीछा कर उसे रोका। उसने मोटरसाइकिल को चोरी का होना कबूला। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की चार मोटरसाइकिल बरामद की।

अरेरा कॉलोनी में डकैती डालने की नियति से घूम रहे पांच गिरफ्तार

हबीबगंज पुलिस ने अरेरा कॉलोनी में डकैती की योजना बनाते हुए पांच डकैतों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से मिर्च पाउडर, लोहे की छूरी, लोहे के रॉड, व्हील पाना, मोटरसाकिल समेत अन्य हथियार जब्त किए हैं। आरोपी अरेरा कॉलोनी में डकैती डालने की नियति से घूम रहे थे। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बैतूल निवासी चंद्रप्रकाश मालवीय, निकलेश पवार, विक्रम पानसे, रोहित राजपूत, बैरसिया निवासी जगदीश उर्फ जग्गा के रूप में हुई है। चंद्रप्रकाश गिरोह का सरगना है। वह बैतूल से चोरी-डकैती का समान निशातपुरा इलाके में बेचता है। जबकि भोपाल की वारदात का बैतूल में सामान बेचता है। आरोपियों ने चोरी की कई वारदातें कबूली हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned