scriptPolice force deployed in 47 districts, polling will be held till 3 pm | Live Updates : कहीं प्रत्याशी गायब, तो कहीं गांव खाली, मतदान का बहिष्कार कर रहे लोग | Patrika News

Live Updates : कहीं प्रत्याशी गायब, तो कहीं गांव खाली, मतदान का बहिष्कार कर रहे लोग

प्रदेश के हर जिले में भारी पुलिस बल तैनात है, जहां पुलिस की कमी है वहां सेना के जवानों को भी तैनात कर दिया है.

भोपाल

Updated: July 01, 2022 12:09:35 pm

भोपाल. प्रदेश के हर जिले में भारी पुलिस बल तैनात है, जहां पुलिस की कमी है वहां सेना के जवानों को भी तैनात कर दिया है, हर व्यक्ति की पूरी जांच के बाद ही उसे मतदान केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है, मतदान कें्रद के आसपास व दूर-दूर तक नजर रखी जारही है, ताकि एक भी पोलिंग बुथ पर किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना नहीं हो, ये सब इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि पहले चरण में हंगामों के कारण 11 स्थानों पर फिर से मतदान कराया गया था, इस कारण पुलिस प्रशासन दूसरे चरण में अलर्ट है, ताकि पहले जैसी घटनाएं दोबारा नहीं हों।

47 जिलों में भारी पुलिस बल तैनात, दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान
47 जिलों में भारी पुलिस बल तैनात, दोपहर 3 बजे तक होगा मतदान

दतिया.
सेंवढ़ा तहसील के ग्राम अमावली में अब शुरू नही हुआ मतदान। सड़क एवं बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों ने पहले ही दे दी थी मतदान का बहिष्कार की चेतावनी। मतदान शुरू न होने से मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा है। एसडीएम सेंवढ़ा अनुराग निंगवल मौके पर पहुंच गए हैं और मतदान करने के लिए ग्रामीणों से बातचीत कर रहे हैं.

बीना. ग्राम पंचायत धनौरा की धई बुजुर्ग पोलिंग पर ग्रामीणों ने नहीं किया मतदान, गांव की सभी सड़के हैं कच्ची, बारिश में स्कूल नहीं आ पाते बच्चे, श्मशान घाट के लिए भी नही रास्ता, ग्रामीणों की मांग कलेक्टर के आने पर करेंगे मतदान। वहीं ब्लॉक में 9 बजे तक हुआ 15.15 प्रतिशत मतदान।

प्रत्याशी गायब, गांव में हंगामा
रतलाम

रतलाम जिले के रावटी तहसील के गडावडिया गांव में एक प्रत्याशी के गायब होने की सूचना के बाद सुबह 8 बजे बाद से मतदान रुक गया, बाद में अधिकारी पहुंचे और समझाकर मतदान शुरू करवाया गया। एक प्रत्याशी धूलजी भरतलाल गरवाल के गायब होने की सूचना के बाद से ग्रामीणों ने मतदान रोक दिया। सूचना मिलने के बाद शासकीय अमला पहुंचा और समझाइश के बाद मतदान शुरु करवाया गया।

देवास.

शहर से करीब 10 किलोमीटर दूर बरोठा रोड पर ग्राम पंचायत बरखेड़ा कोतापाई में सुबह से ही मतदाताओं की कतार। सुबह करीब 11:30 बजे दो मतदान केंद्रों पर 60 से अधिक मतदाता थे कतार में, सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद किए गए इंतजाम। परिसर में वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित।

मतदान केंद्रों में अव्यवस्था
कटनी.

आज त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया चल रही है। कटनी जनपद क्षेत्र व बड़वारा जनपद क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया चल रही है। पिछले एक माह से कलेक्टर पोलिंग बूथों में बेहतर व्यवस्था के दावे कर रहे हैं। लगातार अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दे रहे हैं लेकिन कहीं पर भी व्यवस्थाएं दुरुस्त नजर नहीं आ रहीं। यह नजारा शहर से चंद किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पंचायत गुलवारा के मतदान केंद्र का है जहां पर जलभराव की स्थिति बनी हुई है। उससे बचकर लोग मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। कलेक्टर के इंतजामों की कलई खुलकर सामने आ रही है।

डिठवारा मतदान केंद्र में विवाद
कटनी.

कटनी जनपद क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत डिठवारा मतदान को लेकर विवाद की स्थिति सामने आई है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने किसी बात को लेकर एक युवक को पीट दिया जिसको लेकर के ग्रामीण भड़क उठे। इस दौरान कुछ देर के लिए मतदान प्रक्रिया रुकी रही। काफी समझाइस के बाद मतदान प्रक्रिया शुरू होना बताया जा रहा है। विवाद किस वजह से हुआ है अभी इसके स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है बहरहाल मतदान शुरू हो गया है।

रोड नही तो बोट नही

पन्ना.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान पन्ना जिले के तीन जनपदों में चल रहा है।लेकिन इस बीच पवई जनपद की ग्राम पंचायत तिल्ली के ग्राम मर्दा के ग्रामीणों ने मतदान करने से मना कर दिया है।ग्रामीण गांव में सड़क न होने को बजह से काफी नाराज हैं।और रोड नही तो बोट नही पर अड़े हुए हैं। मर्दा गांव तक सड़क के निर्माण की मांग को लेकर ग्राम के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं।हालांकि जानकारी लगते ही मौके पर पहुँचे एसडीएम,एवं सीईओ ने ग्रामीणों को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण मानने के लिए तैयार नही है।ग्रामीणों का कहना है। कि जबतक पन्ना कलेक्टर आकर सड़क बनवाने का पक्का अस्वासन नही देंगे टैब मतदान नही किया जाएगा।क्योंकि पिछले सरपंच से लेकर जिले के आलाधिकारियों सहित विधायक,मंत्री एवं सांसद वीडी शर्मा से तक गांव में सड़क बनवाने की मांग को अवगत कराया गया है।वावजूद कोई सुनने वाला नही है।इसलिए मतदान का बहिष्कार किया गया है।

ग्राम बनखेड़ी में मतदान केंद्र तक मतदाताओं को लाने के लिए इस्तेमाल की जा रही गाड़ी को निर्वाचन कार्य से जुड़े हुए अधिकारियों ने जप्त कर लिया है. मझौली जनपद के अंतर्गत ग्राम पंचायत बनखेड़ी के बूथ नंबर 163 में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नमः शिवाय अर्जरिया ने मतदाताओं को मारुति वैन में लाने पर कार्रवाई की।

पंचायत चुनाव के तहत मध्यप्रदेश के 47 जिलों में शुक्रवार को दूसरे चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है, इस बार मतदान सिर्फ दोपहर 3 बजे तक चलेगा, इसके बाद मतगणना शुरू हो जाएगी, मतदान 106 जनपद पंचायतों के लिए हो रहा है, जिसके तहत सुबह से ही महिला, पुरुष सहित युवाओं की कतार मतदान के लिए लगने लगी है। पहले चरण में हुए हंगामे, गोली कांड और मतपेटी लूटने की घटना के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है, हर पोलिंग बुथ पर काफी तादात में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि कहीं किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो।

दतिया .
त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के तहत द्वितीय चरण में जिले की सेवड़ा एवं भांडेर जनपद पंचायतों में प्रातः 7:00 बजे से मतदान शांति पूर्वक शुरू हो गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर मतदान केंद्रों का सतत भ्रमण कर निगरानी रखे हुए हैं।

रीवा.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान प्रारंभ, मतदान केंद्रों में सुबह से ही मतदाताओं में खासा उत्साह। कलेक्टर मनोज पुष्प तथा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन सहित अन्य अधिकारी मतदान कार्य की कर रहे हैं लगातार निगरानी।

बीना.

सुबह 7 बजे से मतदान हुआ शुरू, पहुंचने लगे मतदाता। ग्राम पंचायत धनौरा की धई बुजुर्ग पोलिंग पर मतदान का बहिष्कार, सड़क के लिए हैं परेशान, जनपद और जिला सदस्य के लिए होना है मतदान। कई केन्द्रों पर लगी लाइन.

झाबुआ.

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में चार जनपद पंचायत में मतदान केन्द्र में सुबह से ही मतदाता की कतारे लाइन लग गई हैं आज जनपद पंचायत झाबुआ,मेघनगर, रामा, राणापुर में मतदान हो रहा है.

सतना.

जिले के तीन विकाशखण्ड नागौद, अमरपाटन और रामनगर में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू। मतदाताओं में भारी उत्साह। उप निर्वाचन अधिकारी राजेश शाही एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र जैन सितपुरा मतदान केंद्र का जायजा लेने पहुंचे।
photo_2022-07-01_08-51-08.jpgसिंगरौली.
त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में विकासखण्ड देवसर में मतदान शुरू। सुबह ही लग गई लंबी लाइन।

photo_2022-07-01_09-11-12.jpg

रतलाम.
सैलाना जनपद पंचायत की ग्राम भीलों की खेड़ी में मतदाताओं की लाइनें।

झाबुआ.

त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के द्वितीय चरण में जनपद पंचायत झाबुआ, रामा, राणापुर एवं मेघनगर क्षेत्र में मतदान. यहां पर 247 मतदान केन्द्र बनाए गए है। यहां पर पुरूष मतदाता 69461 एवं महिला मतदाता 72855 है। यहां पर अन्य 07 मतदाता है। इस तरह कुल मतदाता 1 लाख 42 हजार 323 है।

खाचरोद.

त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के द्वितीय चरण में आज घटिया एवम खाचरोद के मतदान प्रारंभ हुआ। कलेक्टर आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने घटिया जनपद के ग्राम पंचायत सोडंग के मतदान केंद्र में जाकर मतदान प्रक्रिया का निरीक्षण किया एवं समक्ष में मतदान प्रारम्भ करवाया । सोडंग मतदान केंद्र पर प्रातः 6 बजे से ही लंबी कतारों में मतदान करने के लिए मतदाता उत्साह से खड़े दिखे। कलेक्टर ने मतदान अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतदान प्रक्रिया तेजी से कराने के प्रयास किए जाएं जिससे समय सीमा में मतदान एवं मतगणना की कार्यवाही सम्पन्न हो सके.

सतना.
रामनगर ब्लाक के अमुआ टोला हरदुआ के ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार रामनगर एसडीएम जनपद सीईओ और वरिष्ठ अधिकारी ग्रामीणों को मनाने में लगे ग्रामीण कर रहे कलेक्टर के आने की मांग.

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'Coal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहींVP Jagdeep Dhankhar: 'किसान पुत्र' जगदीप धनखड़ ने ली उपराष्ट्रपति पद की शपथ, झुंंझुनू सहित पूरे राजस्थान में जश्न का माहौल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.