scriptअभिनेत्रियों के गेटअप में किन्नर, मनचलों को खदेड़ती रही पुलिस | Police in the Gateups of the Actress, pushing the man | Patrika News

अभिनेत्रियों के गेटअप में किन्नर, मनचलों को खदेड़ती रही पुलिस

locationभोपालPublished: Aug 29, 2018 08:14:52 am

Submitted by:

Rohit verma

देश भर से जुटे किन्नर: पुराने शहर में निकला परम्परागत चल समारोह

किन्नर

अभिनेत्रियों के गेटअप में किन्नर, मनचलों को खदेड़ती रही पुलिस

करीना, कैटरीना, सनी लियोनी सहित कई अभिनेत्रियों का वेष बनाकर हुए शामिल

भोपाल. भाद्रपद दूज के मौके पर मंगलवार को किन्नरों का परम्परागत चल समारोह ढोल-ढमाकों के साथ मंगलवारा से निकाला गया। इसमें मध्य प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों से आए किन्नरों ने भाग लिया। अपनी अदाओं के जलवे बिखेरते हुए किन्नर जब पुराने शहर के बाजारों की संकरी गलियों से गुजरे तो उनकी एक अदाओं को निहारने उनके पीछे-पीछे लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।
जुलूस में कैटरीना, करीना, सनी लियोनी सहित अन्य अभिनेत्रियों के गेटअप में किन्नर शामिल थे। बारिश की हल्की फुहारों के बीच कोई नृत्य कर रहा था, तो कोई सेल्फी ले रहा था। लोग भी किन्नरों के साथ फोटो खिचवाने और सेल्फी लेने के लिए मिन्नतें कर रहे थे। ऐसे में पुलिस को कई बार लाठियां लहराकर भीड़ को खदेडऩा पड़ा।
भीड़ देख तीन किन्नरों को गाड़ी से भेजा
आमतौर पर भवानी चौक सोमवारा पर जुलूस में शामिल किन्नर कुछ देर के लिए यहां रुकते हैं, लेकिन इस बार यहां भी किन्नर नहीं रुके। यहां पुलिस को कई बार भीड़ को खदेडऩा पड़ा। कुछ अभिनेत्रियों के गेटअप में शामिल किन्नरों के आस-पास लोगों का हुजूम देख पुलिस ने तीन किन्नरों को कार में बैठाकर वहां से रवाना किया।

चौराहे पर बनती रही ट्रैफिक जाम की स्थिति
किन्नरों के जुलूस के कारण बीच-बीच में सडक़ पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती रही। भवानी चौक सोमवारा और इमामी गेट से जब जुलूस गुजरा तो वहां लंबा जाम लग गया। इसके बाद पुलिस ने कुछ समय के लिए लालघाटी की ओर से आने वाले वाहनों को रायल मार्केट के पास रोक दिया, जुलूस के आगे बढऩे के बाद आवाजाही शुरू हुई।

केरल बाढ़ पीडि़तों की सलामती की मांगी दुआ
जुलूस मंगलवारा से शुरू होकर जुमेराती, चौक बाजार, लखेरापुरा, भवानी चौक सोमवारा, रायल मार्केट, लालघाटी होते हुए गुफा मंदिर स्थित दूधतलाई तालाब पहुंचा। किन्नरों की गुरु सुरैया ने बताया केरल के बाढ़ पीडि़तों की सलामती और अच्छी बारिश के लिए विशेष दुआ की गई। जुलूस में जूली, अलबेली आदि किन्नर रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो