scriptअसल आरोपी को बचा रही पुलिस- परिजन | Police is saving the real accused - family | Patrika News

असल आरोपी को बचा रही पुलिस- परिजन

locationभोपालPublished: Nov 25, 2020 03:24:31 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

तेलंगाना से पकड़ा युवक ही आरोपी- पुलिस

असल आरोपी को बचा रही पुलिस- परिजन

असल आरोपी को बचा रही पुलिस- परिजन

भोपाल. नाबालिग छात्रा की अश्लील तस्वीर बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में साइबर क्राइम पुलिस ने तेलंगाना से एक आरोपी को हिरासत में लिया है। साइबर क्राइम डीएसपी नीतू ठाकुर का दावा है कि संदिग्ध युवक ने ही नाबालिगलड़की के सोशल मीडिया अकाउंट को हैक करने के बाद तस्वीरें वायरल की थीं, जिसे पकड़ लिया गया है। साइबर क्राइम डीएसपी के दावे पर पीडि़त बच्ची की मां ने असल आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पिछले महीने प्रकरण दर्ज करवाने के दौरान बच्ची के स्कूल में पढऩे वाले नाबालिग युवक की जानकारी पुलिस को दी थी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। युवक का बालिग बड़ा भाई फरार हो गया था। बच्ची की मां का कहना है कि पूर्व एडिशनल एसपी साइबर क्राइम संदेश जैन के सामने दोनों युवकों की पहचान हुई थी, इसके बावजूद पुलिस ने दूसरे फरार युवक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया। पीडि़त बच्ची की मां ने बताया कि उन्होंने आइजी महिला अपराध से भी मामले की शिकायत की थी। उन्होंने जांच अधिकारी को आरोपियों को पकडऩे के निर्देश भी दिए थे, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीडि़ता की मां ने बताया, उन्होंने चीफ जस्टिस मप्र को पत्र लिखकर मामले में न्याय दिलाने की मांग की है। उनका कहना है कि पुलिस असल आरोपियों को पकडऩे की बजाय जांच की दिशा को बदलने का प्रयास कर रही है।
मामले में प्रकरण की जांच कर रही साइबर क्राइम डीएसपी नीतू ठाकुर का कहना है जिन युवकों पर नाबालिग बच्ची की मां व पीडि़ता ने आरोप लगाकर प्रकरण दर्ज कराया है, उन्हें क्लीन चिट नहीं दी गई है। एक युवक गिरफ्तार हो चुका है, दूसरा फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।
यह था पूरा मामला
शहर के प्राइवेट स्कूल में पढऩे वाली नाबालिग बच्ची के सोशल मीडिया अकाउंट से उसकी तस्वीरें निकालकर अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया था। पीडि़ता की मां ने साइबर क्राइम थाने में प्रकरण दर्ज करवा कर बच्ची के स्कूल में पढऩे वाले नाबालिग युवक व उसके बालिग बड़े भाई के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था। शुरुआती जांच में साइबर क्राइम पुलिस दोनों युवकों को आरोपी मानकर चल रही थी। अब पुलिस ने तेलंगाना से तीसरे युवक को पीडि़ता की ईमेल आईडी हैक करने के मामले में हिरासत में लिया है। साइबर डीएसपी का दावा है कि तेलंगाना से पकड़े गए युवक की महिला सहयोगी थी, जो फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो