एमपी के बाहर चुनाव ड्यूटी करने वालों को मिलेगी 8​ दिन की छुट्टी

एमपी के बाहर चुनाव ड्यूटी करने वालों को मिलेगी 8​ दिन की छुट्टी

Amit Mishra | Publish: May, 16 2019 06:49:42 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

पीएचक्यू ने दिया आदेश

भोपाल। लोकसभा चुनाव 2019 में एमपी से बाहर चुनाव ड्यूटी करने वाले ,आरक्षक से लेकर निरीक्षक स्तर तक के पुलिस कर्मियों को आठ दिन की छुट्टी मिलेगी। ये छुट्टी चुनाव के दौरान दो महीने के संकलित साप्ताहिक अवकाश के एवज में दिए जाएगें। क्योंकि पुलिस मुख्यालय ने पूर्व में जवानों को सप्ताहिक अवकाश की प्रक्रिश शुरू की थी।

 

पुलिस कर्मियों को आठ दिन की छुट्टी के लिए पीएचक्यू ने आदेश जारी किए है।गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में एमपी पुलिस के कई आरक्षक और निरीक्षक की चुनाव ड्यूटी लगाई थी। प्रदेश से बाहर चुनाव ड्यूटी में रहने के कारण ये सभी आरक्षक और निरीक्षक सप्ताहिक अवकाश का लाभ नहीं ले पाए थे जिस कारण प्रदेश के बाहर चुनाव ड्यूटी करने वालों को 8 दिन की छुट्टी दिए जाने का आदेश जारी किया गया है।

 

एक माह में तीन बार बदला गया था आदेश...
सीएम कमलनाथ ने साप्ताहिक अवकाश को शुरू करने को लेकर पहला आदेश 1 जनवरी को निकला था। भोपाल पुलिस ने उस समय रोस्टर प्लान बनाकर 3 जनवरी को लागू कर दिया था और 351 पुलिसकर्मी साप्ताहिक अवकाश पर छोड़ दिए गए थे। अगले दिन डीजीपी ने नाराजगी जताई थी।

वजह परीक्षण के बाद लागू करने के लिए कहा गया था। फिर 22 जनवरी को नया आदेश निकला गया था। जिसे सीएम की घोषणा के बाद 26 जनवरी से लागू करना था। लेकिन भोपाल पुलिस दो दिन तक तैयारी करती रह गई।

news 4

इस लिए शुरू हुआ था अवकाश...
पुलिसकर्मियों को काम के तनाव से राहत देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा साप्ताहिक और पाक्षिक अवकाश देने का निर्णय लिया गया था। इसके लिए सभी थाने में रोस्टर तैयार किया गया था।


कुछ थानों में चालू तो कुछ में बंद

राजधानी के कुछ कुछ थानों में साप्ताहिक अवकाश चालू है तो कुछ थानों में बंद। जिन थानों में साप्ताहिक अवकाश बंद है उसके पीछे स्टॉफ की कमी बजह बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक राजधानी में कुछ थानों के पुलिसकमियों को साप्ताहिक अवकाश नहीं मिल पा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned