scriptप्रदर्शनकारी आइटीआइ गेस्ट फैकल्टी को पुलिस ने हटाया | Police removed protesters' ITI guest faculty | Patrika News

प्रदर्शनकारी आइटीआइ गेस्ट फैकल्टी को पुलिस ने हटाया

locationभोपालPublished: Jun 14, 2018 08:23:12 am

Submitted by:

Bharat pandey

स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले के सामने प्रदर्शन

news

Police removed protesters’ ITI guest faculty

भोपाल। नियमीतीकरण की मांग को लेकर पिछले दो दिनों से स्कूल शिक्षा मंत्री के बंगले के सामने प्रदर्शन कर रहे प्रदेशभर के शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में मेहमान प्रवक्ताओं को बुधवार दोपहर पुलिस ने हटा दिया। हटाने से कुछ देर पहले प्रवक्ताओं के प्रतिनिधि की मंत्री से मोबाइल पर बात हुई, जिसमें सरकार की ओर से 18 जून तक उनके हित में कोई निर्णय लेने का आश्वासन किया। अपनी मांगों पर अड़े प्रवक्ताओं का कहना है कि यदि 18 जून तक मांग पूरी नहीं हुई तो इस बार अनुमतियों के साथ राजधानी में आंदोलन करेंगे।

पूरे प्रदेश की आइटीआई में 2300 मेहमान प्रवक्ता
प्रदर्शनकारियों के प्रवक्ता महेश कुमार मालवीय ने बताया कि पूरे प्रदेश की आइटीआई में कुल 2300 मेहमान प्रवक्ता हैं। इनमें से कई आठ से 10 सालों से काम कर रहे हैं। हम 2016 से नियमीतीकरण की मांग कर रहे हैं। हर बार शिक्षामंत्री से आश्वासन मिलता है, लेकिन हमारे हक में कोई फैसला नहीं हुआ। प्रवक्ताओं का कहना है कि यदि 18 जून तक मांग पूरी नहीं हुई तो इस बार अनुमतियों के साथ राजधानी में आंदोलन करेंगे। समस्त कलेक्टर, मंत्री विधायक को ज्ञापन देकर अवगत कराया, लेकिन सभी ने केवल आश्वासन दिया।

मांगों को लेकर कृषि छात्र संघ ने दिया धरना
इधर, नीलम पार्क में बुधवार को अखिल भारतीय कृषि छात्र संघ द्वारा मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। इस दौरान छात्रों ने मप्र शासन द्वारा राजपत्र 2017 में प्रकाशित कृषि विभाग में रिक्त पदों में सीधी भर्ती नहीं करने पर विरोध जताया।

संघ की एक छात्रा ने बताया कि 2015 में जारी राजपत्र में कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर सीधी भर्ती के लिए प्रस्ताव पारित किया गया था। लेकिन किन्ही कारणों से उन 1500 पोस्ट को निरस्त कर दिया गया। अभी तक उन पोस्ट का कोई निराकरण नहीं निकला है। छात्रा ने बताया कि कृषि विभाग के रिक्त पदों में एडीए, एसएडीओ, एडीओ, आरएईओ और सोयल साइंस के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो