scriptपुलिसवाला खुले में कर रहा था टॉयलेट, नगर निगम कर्मचारी ने पकड़ा तो पुलिसवाले ने लगा दी दौड़, देखें वीडियो | Policeman was doing toilet in open | Patrika News

पुलिसवाला खुले में कर रहा था टॉयलेट, नगर निगम कर्मचारी ने पकड़ा तो पुलिसवाले ने लगा दी दौड़, देखें वीडियो

locationभोपालPublished: Jan 21, 2020 01:58:57 pm

टॉयलेट से बाहर आने पर जब उसका चालान बनाने के लिए निगम कर्मचारी आगे बढ़ा तो उस पुलिसकर्मी ने दौड़ लगा दी और भाग निकला। वह पकड़ में नहीं आया, लेकिन इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ।

पुलिसवाला खुले में कर रहा था टॉयलेट, नगर निगम कर्मचारी ने पकड़ा तो पुलिसवाले ने लगा दी दौड़

पुलिसवाला खुले में कर रहा था टॉयलेट, नगर निगम कर्मचारी ने पकड़ा तो पुलिसवाले ने लगा दी दौड़

भोपाल. नगर निगम शहर को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए कई जतन कर रहा है। लोग खुले में शौच और टॉयलेट न करें इसके लिए जगह—जगह मॉडयूलर टॉयलेट रखवाए गए हैं। लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आते और खुले में ही गंदगी कर देते हैं। इनमें कुछ शिक्षित और सरकारी कर्मचारी भी शामिल है, जो भोपाल को देश में स्वच्छता में नंबर वन बनाने में सहयोग नहीं करते। ऐसा ही मामला सोमवार को सामने आया। आईएसबीटी के पास एक पुलिसकर्मी खुले में टॉयलेट कर रहा था, जबकि वहां पास में ही मॉडयूलर टॉयलेट था। पुलिसकर्मी को टॉयलेट करते हुए नगर निगम के कर्मचारी ने देख लिया। निगम कर्मी ने कहा कि जब टॉयलेट बना हुआ है तो खुले में क्यों कर रहे हो। तब वह मॉडयूलर टॉयलेट के अंदर चला गया। टॉयलेट से बाहर आने पर जब उसका चालान बनाने के लिए निगम कर्मचारी आगे बढ़ा तो उस पुलिसकर्मी ने दौड़ लगा दी और भाग निकला। वह पकड़ में नहीं आया, लेकिन सोमवार को इस घटना का वीडियो खूब वायरल हुआ।
सर्वे टीम ने देखे एसटीपी
दिल्ली से आई सर्वे टीम ने सोमवार को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) का निरीक्षण किया। तीन अलग-अलग टीमों ने एसटीपी के साथ ओडीएफ और गार्बेज फ्री सिटी की स्थिति देखी। एक टीम जोन 14 के बरखेड़ी स्थित एसटीपी पहुंची। प्लांट की फोटो क्लिक कर इन्हें दिल्ली भेजा। इसके बाद टीम होशंगाबाद रोड के दानापानी रेस्टोरेंट के पास स्थित एसटीपी का निरीक्षण किया।
ढंके लिए स्मार्ट बिन, ताकि कचरा न दिखे
स्टार रेटिंग टीम के निरीक्षण के दौरान शहर में सफाई व्यवस्था दुरुस्त बनाए रखने के लिए कई स्थानों पर स्मार्ट बिन को काली पॉलीथिन से ढंक दिया गया। इससे लोग इसके आसपास कचरा न फेंकें। शहर में 34 स्थानों पर डस्टबिन छिपाए गए। मालूम हो कि लोग डस्टबिन की बजाय आसपास कचरा फेंकते हैं।
सोमवार को ऐसे हुआ सर्वे
– जंबूरी मैदान के पीछे स्लम एरिये में पहुंची टीम को लोगों ने बताया एक महीने से इलाके में नियमित तौर पर सफाई हो रही।
– टीम ने दानापानी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, बरखेड़ी सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, विजय मार्केट, आशिमा मॉल, सी 21 मॉल, मुंशी हुसैन खां तालाब, मोतिया तालाब, जंबूरी मैदान का स्लम एरिया समेत कई स्थानों पर टीम ने निरीक्षण किया।
– दिल्ली से रिपीट हुई लोकेशन्स में भोपाल टॉकीज पब्लिक टॉयलेट, बैरागढ़ पब्लिक टॉयलेट, विजय मार्केट बरखेड़ा आदि हैं।

– सोमवार को अचानक प्रोफाइल से अलग हटकर स्लम एरिया में सेपरेट टॉयलेट की जांच की थी। इस दौरान टीम को सभी जगहों पर टॉयलेट तो बने हुए मिले। लेकिन सीवेज व पानी को लेकर कोई व्यवस्था नहीं दिखी।
– टीम ने बैरागढ़ में लिटरबिन, अब्बास नगर, ओम नगर, कबीटपुरा, टीलाजमालपुरा, भीम नगर, ओमनगर में पब्लिक और कम्यूनिटी टॉयलेट का जायजा लिया।
– संजय नगर नाले में गंदगी मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो