scriptPolitical donation: अब चंदे में भी पिछड़ी भाजपा, कारण जानकर आप भी रह जाएगे हैरान | Political donation: BJP can not touch the target | Patrika News

Political donation: अब चंदे में भी पिछड़ी भाजपा, कारण जानकर आप भी रह जाएगे हैरान

locationभोपालPublished: Jul 02, 2019 09:06:25 am

आजीवन सहयोग निधि (Political donation ) : लक्ष्य से एक चौथाई पैसा ( money ) भी नहीं जुटा…

Can turn into BJP's change

Can turn into BJP’s change

भोपाल। मध्यप्रदेश में डेढ़ दशक बाद ऐसे हालात बने हैं, जब भाजपा ( BJP ) आजीवन सहयोग निधि ( Political donation ) का एक चौथाई टारगेट भी पूरा नहीं कर पाई। मध्य प्रदेश से भाजपा ने 11 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा था, लेकिन अपनी पूरी ताकत लगाने के बाद भी वह ढाई करोड़ के आंकड़े को ही पार कर पाई है।
जब प्रदेश में पार्टी की सरकार थी तब हर बार भाजपा (BJP ) दो माह में ही आजीवन सहयोग निधि ( political donation ) के टारगेट ( donation target ) से ज्यादा पैसा जुटा लेती थी।
केंद्रीय संगठन की नाराजगी के बाद एक बार फिर प्रदेश संगठन आजीवन सहयोग निधि ( Political donation ) जुटाने के काम में जुट गया है। भाजपा को प्रदेश में सबसे ज्यादा आजीवन सहयोग निधि ( Political donation ) इंदौर से मिलती रही है। वहां 1.20 करोड़ का लक्ष्य था, लेकिन लगभग पचास लाख रुपए ही इक्टठे हो पाए हैं। भोपाल में भी 40 लाख से ज्यादा रुपए नहीं इक्टठा हो पाया है।

शाह ने मांगी जानकारी
हाल ही में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) ने पूरे देश के आजीवन सहयोग निधि ( Political donation ) प्रभारियों को दिल्ली तलब कर उनसे अब तक के संग्रह की जानकारी मांगी थी। लक्ष्य से बहुत तक पैसा जुटाने वाले राज्यों पर शाह ने नाराजगी भी जताई थी।

 

हम आजीवन सहयोग निधि ( Political donation ) जुटाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं। हमारे पास अभी 25 जुलाई तक का समय है। हमें पूरा विश्वास है कि टारगेट को पूरा कर लेंगे।
– कृष्ण मुरारी मोघे, प्रभारी, आजीवन सहयोग भाजपा

 

इधर,सत्र के पहले दिन भाजपा विधायक दल की बैठक:
वहीं दूसरी ओर विधानसभा के आठ जुलाई से शुरू होने जा रहे बजट सत्र के पहले दिन भाजपा ने विधायक दल की बैठक बुलाई है। बैठक शाम सात बजे प्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी।

बैठक में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश प्रभारी डॉ. विनय सहस्त्रबुद्धे भी मौजूद रहेंगे।

भाजपा विधानसभा के इस सत्र में कर्जमाफी, बिजली, सड़क, कानून व्यवस्था जैसे कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। बैठक में इन्हीं मुद्दों को लेकर रणनीति बनाई जाएगी। पार्टी की ओर से सभी विधायकों को फोन करके इस बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने के लिए
कहा गया है।

कानाफूसी : –
नेताजी का प्रोटोकॉल: सत्तारूढ़ दल के एक नेता का प्रोटोकॉल इन दिनों चर्चा में है। नेताजी की अनुमति के बिना उन तक कोई पहुंच नहीं सकता। यदि पहुंच भी गए तो उनके साथ फोटो और सेल्फी की सख्त मनाही है।

यदि कोई गुस्ताखी करता है तो फटकार पडऩा तय है, इसलिए अधीनस्थों को सख्त हिदायत है कि कोई गुस्ताखी न कर सके। आगंतुकों का आना-जाना तो लगा रहता ही है। बड़ी उम्मीदों से आए लोगों को तब निराशा होती है, जब कहा जाता है कि अपॉइंटमेंट नहीं है तो मुलाकात नहीं होगी। अब तो उनके करीबी रहे लोग की कहने लगे हैं सत्ता की गर्मी हर किसी को सहन नहीं होती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो