scriptत्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा तोड़े जाने पर भाजपा-कांग्रेस में घमासान, गर्माई राजनीति | Political Leaders Statement on Lenin Statue Razed In Tripura | Patrika News

त्रिपुरा में लेनिन की प्रतिमा तोड़े जाने पर भाजपा-कांग्रेस में घमासान, गर्माई राजनीति

locationभोपालPublished: Mar 07, 2018 02:50:14 pm

Submitted by:

Manish Gite

त्रिपुरा में हाल ही में बीजेपी की जीत के बाद लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर देशभर में राजनीति गर्मा गई है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मा

tripura
#LeninStatueRow

भोपाल। त्रिपुरा में हाल ही में बीजेपी की जीत के बाद लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर देशभर में राजनीति गर्मा गई है। एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मामले में नाराजगी जाहिर की है, वहीं मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती , कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और विधायक जीतू पटवारी ने भी कड़े शब्दों में निंदा की है।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार को आए कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने त्रिपुरा और तमिलनाडू में मूर्तियां खंडित करने को धर्मनिरपेक्षता को खंडन करने की साजिश बताया है। सिंधिया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बीजेपी के सत्ता में आने पर मूर्तियों को निशाना बनाया जा रहा है। वह भले ही देश में जीत दर्ज कर रही है, लेकिन इसके बावजूद लोगों की तकलीफें बढ़ाती जा रही है।
उमा भारती ने भी किया ट्वीट
मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी ट्वीट कर लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने पर गुस्सा जताया है। भारती ने कहा कि मैं लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने की भर्त्सना करती हूं। वैचारिक असहिष्णुता के लिए भारत में कोई स्थान नहीं है। हमारे कैडर ऐसा नहीं कर सकते। त्रिपुरा की राज्य सरकार इसकी जांच कराए, ताकि असली अपराधियों के चेहरे सामने लाए जा सकें।
https://twitter.com/hashtag/LeninStatueRow?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

सरकार बनने से पहले ही राष्ट्रपति शासन की अटकें
राऊ से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने भी एक के बाद एक तीन ट्वीट कर त्रिपुरा मामले में कमेंट्स किए हैं। उन्होंने पहले ट्वीट में कहा है कि भाजपा की जीत के साथ ही 14 जिलों में हिंसक वारदात की ख़बरें आईं, कई जिलों में कर्फ़्यू और धारा 144 लागू है..। इसके बाद जीतू ने कहा कि मप्र में गोडसे के मंदिर बन रहे हैं और त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति गिराई जा रही है..?
https://twitter.com/jitupatwari/status/971191531527901186?ref_src=twsrc%5Etfw
और क्या बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पैसा लेकर टिकट देने के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पैसा लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन टिकट उसी व्यक्ति को दिया जाएगा जो चुनाव जीतने वाला होगा।
-सिंधिया ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को अन्य दलों के साथ गठबंधन पर कहा कि जो पार्टियां कांग्रेस की विचारधारा जैसी होंगी उनसे गठबंधन का विचार किया जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो