राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर एमपी में चढ़ा सियासी पारा, बीजेपी कांग्रेस में वार - पलटवार

दिग्विजय सिंह का पीएम पर निशाना तो सीएम शिवराज ने कहा अरे कांग्रेसियों, राम का नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है! नरोत्तम मिश्रा ने कहा दिग्विजय सिंह लंका कांड में लगे हैं

By: Hitendra Sharma

Published: 03 Aug 2020, 12:42 PM IST

भोपाल. राम मंदिर को लेकर मध्य प्रदेश में ख़ूब सियासत हो रही है दोनों ही प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी के नेता एक दूसरे पर बयानबाजी कर रहे हैं। सोशल मीडिया और मीडियो में दिये बयानों के बाद वार पलटवार की स्थिति बनी हुई है।

आज फिर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है, सिंह ने कहा है कि मंदिर शिलान्यास के अशुभ मुहुर्त के बारे में विस्तार से जगदगुरू स्वामी स्वरूपानंद जी महाराज ने सचेत किया था। मोदी जी की सुविधा पर यह अशुभ मुहुर्त निकाला गया।

दिग्विजय सिंह के बयान के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस के नेता, जिन्होंने श्रीराम के अस्तित्व को ही नकार दिया, आज राम मंदिर के निर्माण के शुभ-अशुभ समय के निर्धारण करने में लगे हैं। अरे कांग्रेसियों, राम का नाम लेने से ही समय शुभ हो जाता है!

दिग्विजय सिंह के बयान पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कमलनाथ सुंदरकांड करा रहे हैं और दिग्विजय सिंह लंका कांड में लगे हुए हैं, दिग्विजय सिंह को भगवान माफ़ नहीं करेंगे। दिगविजय सिंह फ्री कंसल्टेंसी खोल लें वह दिन रात सभी को सलाह देते रहते हैं। दिग्विजय सिंह ने किससे महूर्त निकलवाया है, क्या वह ज्योतिषाचार्य हो गए हैं।

शामिल नहीं होंगी उमा भारती
पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा है कि वो अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी। उन्होंने कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं। इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के तट पर रहूंगी। प्रधानमंत्री के वापस लौटने के बाद दर्शन के लिये मन्दिर जाऊंगी।

 

अब लॉकडाउन नहीं

वही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अब मध्य प्रदेश में लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाएगा। विवेक तनखा का पत्र मुझे अभी मिला नहीं लेकिन व्हाट्सएप पर मिला है, हमारे 588 जवान कोरोना पॉजिटिव हैं और 2 हज़ार कोरणताईं हैं, अगर वह छुट्टी पर जाएंगे तो परिवार पर भी ख़तरा होगा, हमें हमारे जवानों की चिंता है। रक्षाबन्धन पर बोलते हुए कहा कि राखी का पावन पर्व है, सबकी कोरोना से रक्षा का हम संकल्प लें।

कैबिनेट वर्चुअल होगी
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि सीएम शिवराज की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव आई है, उनका उपचार जारी है, इसलिये पिछले बार की तरह इस बार भी कैबिनेट वर्चुअल होगी।

BJP Congress
Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned