लोकसभा चुनाव से ठीक पहले फिर सामने आईं भाजपा में शिकवे-शिकायतें,पूर्व विधायक ने चिट्ठी लिखकर कहा इन दोनों को बाहर निकालो

भाजपा में दंगल! नंदू के गद्दार कहने पर समर्थकों में मारपीट...

भोपाल। लोकसभा चुनाव सिर पर हैं और भाजपा में विधानसभा चुनाव की हार के शिकवे-शिकायत जारी हैं। जबलपुर पश्चिम से चुनाव हारे पूर्व विधायक हरेंद्र जीत सिंह बब्बू ने भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे और जबलपुर के पूर्व महापौर प्रभात साहू पर चुनाव हरवाने के आरोप लगाए हैं। जबकि इससे पहले ग्वालियर में भी विधानसभा चुनाव हरवाने को लेकर भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री पर भी आरोप लगाए जा चुके हैं।

वहीं इस बार पूर्व विधायक हरेंद्र जीत सिंह बब्बू ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह को चिट्ठी लिखकर दोनों को संगठन से निष्कासित करने की मांग की है। बब्बू ने लिखा है कि प्रभात साहू ने उन्हें 2013 और 2018 में चुनाव हराने के लिए काम किया। अभिलाष पाण्डे ने उनके खिलाफ सोशल मीडिया अभियान चलाया। बब्बू ने दोनों को गद्दार कहा है।

उन्होंने प्रभात साहू पर महापौर रहते जबलपुर नगर निगम में भारी भ्रष्टाचार और दलाली के आरोप भी लगाए हैं। बब्बू ने यह भी लिखा है कि पार्टी को हराने वाले साहू को भाजपा ने जबलपुर लोकसभा सीट का प्रभारी बनाया है।

बब्बू झूठे आरोप लगाकर हार की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। अगर इस बार मैं जिम्मेदार हूं तो 2013 में कौन जिम्मेदार था, यह भी बता दें।
- अभिलाष पाण्डे, प्रदेशाध्यक्ष, युवा मोर्चा

जिस बूथ में अभिलाष का घर है, वहां भाजपा 400 वोट से चुनाव हार गई। अब गद्दारी का इससे बड़ा क्या प्रमाण दूं।
- हरेंद्रजीत सिंह बब्बू, पूर्व विधायक, भाजपा

यहां, नंदू के गद्दार कहने पर समर्थकों में मारपीट @BJPIndia :-
वहीं दूसरी तरफ खंडवा में सोमवार को सांसद नंदकुमार सिंह चौहान और पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस के समर्थकों में मारपीट हो गई। दरअसल, छैगांवा माखन स्टेडियम में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक रखी गई थी।

नंदकुमार भाषण देने पहुंचे तो विरोध में नारेबाजी हुई। नाराज चौहान ने कहा, जो नारे लगा रहे हैं वे गद्दार हैं। इससे कार्यकर्ता और आक्रोशित हो गए। फिर समर्थकों में मारपीट हुई। राकेश सिंह ने मामला शांत कराया।

इस मामले में चिटनीस का कहना है कि इस घटना से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उधर, सीधी में रविवार को सांसद रीती पाठक और विधायक केदार शुक्ला भी एक कार्यक्रम में आपस में भिड़ गए।

@INCIndia

इधर, दिग्विजय बोले- जिन कांग्रेसियों ने काम नहीं किया वह मुर्दाबाद @INCIndia :-

जबकि भोपाल के संत हिरदाराम नगर स्थित चंचल चौराहे पर सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आभार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मुख्य रूप से उपस्थित हुए।

उन्होंने कहा कि जिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हुजूर प्रत्याशी रहे नरेश ज्ञानचंदानी के लिए काम किया उनके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद और जिन कांग्रेसियों ने काम नहीं किया वह मुर्दाबाद। इससे कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेसी कार्यकर्ता नाराज नजर आए। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में व्यापारी एवं स्थानीय रहवासी मौजूद थे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने ली कांग्रेस की सदस्यता @INCIndia, @BJPIndia...
यह आयोजन संत हिरदाराम नगर की समस्याओं को लेकर रखा गया था, जिसमें रहवासियों ने दिग्विजय सिंह को समस्याओं के ज्ञापन प्रस्तुत कर उनसे जल्द से जल्द समस्याओं के निराकरण की मांग की। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

भारतीय जनता पार्टी व्यापारिक प्रकोष्ठ के मंडल अध्यक्ष गुलाब जेठानी, भाजपा मण्डल प्रवक्ता विनोद राय, भाजपा नेता जीतू भाई बलवा, बजरंग दल के प्रखंड मंत्री मुकेश अहिरवार ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। दिग्विजय सिंह ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया।

 

समस्याओं के निराकरण का दिया आश्वासन...

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के संत नगर आगमन पर संत कंवरराम चौराहे पर स्वागत किया गया। इस अवसर पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधी समाज की मुख्य समस्या विस्थापित परिवारों के पट्टों के प्रकरण का जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा।

16 भाजपा नेताओं पर मामला दर्ज
चित्रकूट में दो मासूम बच्चों के अपरहण के बाद हुई निर्मम हत्या के विरोध में भाजपा मंडल संत हिरदाराम नगर द्वारा मुख्यमंत्री का पुतला जलाने और मार्ग को बाधित करने के मामले में बैरागढ़ पुलिस ने लगभग 16 भाजपा नेताओं पर मामला दर्ज किया है।

Show More
दीपेश तिवारी
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned