scriptआरएसएस कर्मचारियों, अधिकारियों की चुनाव में न लगाई जाए ड्यूटी | Political parties say-duty not to be imposed in the selection of RSS e | Patrika News

आरएसएस कर्मचारियों, अधिकारियों की चुनाव में न लगाई जाए ड्यूटी

locationभोपालPublished: Oct 08, 2018 08:19:01 am

Submitted by:

Ashok gautam

राजनैतिक दलों ने कहा-आरएसएस कर्मचारियों, अधिकारियों की चुनाव में न लगाई जाए ड्यूटी

Madhya Pradesh vidhan sabha election process in hindi

Madhya Pradesh vidhan sabha election process in hindi

भोपाल। राजनैतिक दलों ने चुनाव आयोग से कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विज्ञापन, होर्डिंग तथा केन्द्र से प्रसारित होने वाले समाचारों पर भी रोक लगाए जाए, क्योंकि उसे यहां भी लोग पढ़ते, देखते हैं। प्रदेश में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के जगह-जगह होर्डिंग लगाए गए हैं, जिन्हें हटाया जाए।

आयोग के निर्देश पर जिन कर्मचारियों को हटाया उनकी सीडी उपलब्ध कराई जाए

राजनैतिक दलों ने यह भी कहा कि आरएसएस से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी न लगाई जाए। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिन कर्मचारियों, अधिकारियों के स्थानांतरण किए गए हैं उसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाए। रविवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक में यह बात उठाई गई।

कांताराव ने राजनैतिक दलों को भरोसा दिलाया कि आदर्श आचार संहिता का पूरी तरह से पालन किया जाएगा, इसमें राजनैतिक दल भी सहयोग करें। जहां भी आचार संहिता के उल्लंघन की बात आती है उससे आयोग को अवगत कराएं। कांग्रेस प्रवक्ता जेपी धनोपिया ने कहा कि अभी तक आयोग को जितनी शिकायतें कांग्रेस द्वारा मिली हैं, उस पर की गई कार्रवाई का जानकारी दी जाए।

पीएम मोदी के विज्ञापनों-समाचारों पर भी लगाएं रोक, क्योंकि उसका यहां भी पड़ता है असर

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पीवी रामचंद्रन का कहना था कि आरएसएस से जुड़े कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में न लगाई जाए। भिंड-मुरैना जिलों में चुनाव के दौरान स्थानीय पुलिस की ड्यूटी न लागई जाए। इन क्षेत्रों में केन्द्रीय बल लगाया जाए। नावरात्रि और दीपावली के समय धार्मिक स्थलों पर जाकर नेता वोट न मांगे, आयोग इस मामले में सख्ती दिखाएं।

वहीं मतदाता सूची में फर्जी वोटरों के नाम जोडऩे को लेकर भी राजनैतिक दलों ने सवाल उठाया। इस दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कांताराव और अतिरिक्त सीईओ संदीव यादव ने राजनैतिक दलों को आयोग के नए-नए कानून और आदर्श आचार संहिता के दिशा-निर्देशों के संबंध में वाकिफ कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो