script– राज्यसभा चुनाव से पहले बड़ी सियासी उथल-पुथल | Political turmoil before Rajya Sabha elections | Patrika News

– राज्यसभा चुनाव से पहले बड़ी सियासी उथल-पुथल

locationभोपालPublished: Mar 08, 2020 08:32:46 pm

Submitted by:

Arun Tiwari

दिग्विजय बोले भाजपा की हर साजिश का मुकाबला करेंगे, संजय पाठक ने कहा मैं सागर से भी गहरा हूं तुम कितने कंकड़ फेंकोगे
 
 

- राज्यसभा चुनाव से पहले बड़ी सियासी उथल-पुथल

– राज्यसभा चुनाव से पहले बड़ी सियासी उथल-पुथल

भोपाल : प्रदेश का हाई वोल्टेज पॉलिटिकल ड्रामा लगातार बढ़ता जा रहा है। सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि राज्यसभा चुनाव के पहले एक बार फिर बड़ी सियासी उथल-पुथल हो सकती है। भाजपा के राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव लडऩे के ऐलान के बाद इस बात की जमीन और पुख्ता नजर आने लगी है। कांग्रेस की तरफ से सियासी घटनाक्रम के मुख्य कर्ता-धर्ता कहे जाने वाले पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक नरोत्तम मिश्रा ने यह कहकर सरकार की नींदें उड़ा दी हैं कि मंथन है परिवर्तन का कुछ और तमाशा होने दो, कहां-कहां उनके गद्दार छुपे हैं, कुछ और खुलासा होने दो। मिश्रा ने कहा कि मेरी प्रतिक्रिया पर ध्यान मत दो, मेरी क्रिया पर ध्यान दो। कांग्रेस मिश्रा के इस बयान के बाद और सतर्क हो गई है। इस बात के मायने भी तलाशे जा रहे हैं कि मिश्रा आखिर किस तमाशे की बात कर रहे हैं, कहीं ये ऑपरेशन लोटस पार्ट टू की तैयारी तो नहीं। कांग्रेस अपनी कमजोर कडिय़ों पर भी पैनी नजर रखने लगी है।

दिग्विजय का नरोत्तम को जवाब :
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी भाजपा की कोशिशों को नाकाम करने की अपनी तैयारी का जिक्र कर दिया है। दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा कि हिम्मत के साथ भाजपा की हर साजि़श का मुक़ाबला हम करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सब प्रदेश में जनता के 2018 के विधानसभा के मतदाताओं के निर्णय का सम्मान करते हुए भाजपा की साजि़श कामयाब नहीं होने देंगे। भोपाल में मुख्यमंत्री से लंबी मंत्रणा कर राजगढ़ पहुंचे दिग्विजय ने कहा कि मैं भाजपा के अध्यक्ष जेपी नडडा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह समेत शिवराज सिंह चौहान और नरोत्तम मिश्रा से निवेदन करुंगा कि वह विधायकों को लालच देना बंद करें। उन्होंने विधायक संजय पाठक को लेकर फिर कहा कि संजय को मैंने अपने बेटे की तरह ही माना है, लेकिन इस वक्त वह अपनी संस्कृति भूल चुके हैं। नगरीय प्रशासन मंत्री जयवद्र्धन सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसानों को कर्जमाफी से बंचित रखने के लिए लोकतांत्रिक व्यवस्था से हारी हुई भाजपा ने सत्ता पाने का षड्यंत्र रचा था जिसका भंडाफोड़ हो चुका है। उन्होंने कहा कि जब किसान कर्जमाफी का तीसरा चरण प्रारंभ होने वाला है तो भाजपा को अपनी बची खुची राजनैतिक जमीन जाने का डर सता रहा है। जल्द ही कर्जमाफी का तृतीय चरण प्रदेश में लागू होने जा रहा है।

संजय पाठक बोले : मुझे सच कहने की आदत है –
भाजपा नेता संजय पाठक ने ट्वीट कर अपनी बात कहने की कोशिश की। पाठक ने ट्वीट कर लिखा कि इस जग में जितने ज़ुल्म नहीं, उतने सहने की ताकत है, तानों के भी शोर में रहकर, सच कहने की आदत है, मैं सागर से भी गहरा हूँ, तुम कितने कंकड़ फेंकोगे, चुन-चुन कर आगे बढूंगा मैं, तुम मुझको कब तक रोकोगे, तुम मुझको कब तक रोकोगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश में गुंडों का राज चल रहा है। शर्मा ने कहा कि डरी हुई कमलनाथ सरकार भाजपा नेता और कार्यकर्ताओं पर अत्याचार कर डराने का प्रयास कर रही है। शर्मा ने कहा कि गुटबाजी के कारण सरकार अंतरकलह से जूझ रही है, कांग्रेस के विधायक ही अपनी पार्टी से नाराज और असंतुष्ट हैं, और इसका ठीकरा कांग्रेस हम पर फोड़ रही है।

विधायकों को भोज देंगे भार्गव :
नारायण त्रिपाठी और शरद कोल का रुख देखकर भाजपा अपनी दरकती जमीन बचाने का प्रयास भी कर रही है। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव विधानसभा सत्र से पहले अपने सभी विधायकों को अपने निवास पर भोज देने वाले हैं। माना जा रहा है कि ये भोज तो एक बहाना है, अपने विधायकों भाजपा संगठन एकता की घुट्टी पिलाकर विश्वास में लेने वाला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो