scriptउपचुनाव में किसानों के मुद्दे पर दिल्ली से मध्यप्रदेश तक सियासत | Politics from Delhi to MP on issue of farmers in the by-elections | Patrika News

उपचुनाव में किसानों के मुद्दे पर दिल्ली से मध्यप्रदेश तक सियासत

locationभोपालPublished: Sep 27, 2020 08:44:34 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

वार-पलटवार में भाजपा और कांग्रेस नेता मर्यादा भूले

2.png

भोपाल. प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव की तारीखें आने से पहले ही प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। चुनावी समर में जुबानी जंग तेज हो गई है। वार-पलटवार भी शुरू हो चुका है। इस जंग के केन्द्र में किसान और उनसे संबंधित मुद्दे ही हैं। इस मुद्दे पर प्रदेश के दोनों प्रमुख दल वोटरों को साधने की जुगत में लगे हैं।

सदन में क्या मंत्री शराब पीकर या भांग खाकर बोल रहे थे -जीतू पटवारी
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कृषि मंत्री कमल पटेल पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा, कमल पटेल जब सदन में कर्जमाफी के सवाल का जबाब दे रहे थे तो क्या उस वक्त शराब पीकर या भांग खाकर बोल रहे थे। पटेल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है या उनका अध्ययन।

मानसिक संतुलन बिगड़ा: मंत्री पटेल
मंत्री कमल पटेल ने कहा, राहुल गांधी व कमलनाथ ने नशे में कर्ज माफी की घोषणा की। अब कोई कांग्रेस पर भरोसा नहीं करेगा, चाहे राहुल गांधी आएं या राजीव गांधी और इंदिरा गांधी। पटवारी को लेकर बोले, सत्ता जाने से लूटखसोट बंद हो गई, इसलिए मानसिक संतुलन बिगड़ गया है।

कर्जमाफी के प्रमाण पत्र तो बांट दिए पर पैसा नहीं दिया-शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को धार के कोटेश्वर में आयोजित जनसभा में एक बार फिर पूर्व सीएम कमलनाथ को किसानों के मुद्दे पर घेरा। शिवराज ने कहा, वे कर्जमाफी के आदेश बार-बार बदलते रहे। प्रमाण-पत्र बांट दिए, लेकिन पैसा नहीं दिया। अब मैंने किसानों का कर्जा माफ किया।

मोटा भाई और छोटा भाई मिलकर चला रहे थे सरकार-सिंधिया
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय और कमलनाथ का नाम लिए बिना कहा, मोटा भाई और छोटा भाई मिलकर सरकार चला रहे थे। राजवर्धन सिंह दत्तीगांव को 2018 में ही मंत्री बनना था, लेकिन दोनों ने नाम काट दिया। सिंधिया ने कहा, कांग्रेस सरकार में कमलनाथ लोगों को रोजगार तक नहीं दे पाए।

कमलनाथ से पूछो, वे सीएम थे: दिग्विजय
दिवंगत विधायक गोवर्धन दांगी को श्रद्धासुमन अर्पित करने पूर्व सीएम कमलनाथ व सांसद दिग्विजय सिंह शनिवार को मोर्चाखेड़ी पहुंचे। इस दौरान एक किसान ने दिग्विजय सिंह से पूछा कि आपकी सरकार ने कर्जमाफी का कहा था, लेकिन आज तक नहीं हुई है, इसे हम क्या मानें? इस पर दिग्विजय सिंह बोले, अब हमारी सरकार नहीं है। इस संबंध में आप कमलनाथ से पूछो, वे ही सीएम थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wgv2w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो