शिवाजी पर गरमाई सियासत,

कांग्रेस-भाजपा में ठनी

- मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र का मामला

 

भोपाल : छिंदवाड़ा के सौंसर में शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने के मामले में सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घटना पर विरोध दर्ज कराने छिंदवाड़ा पहुंचे। शिवराज सिंह चौहान ने सौंसर की घटना को लेकर कांग्रेस सरकार और सीएम कमलनाथ के बेटे कांग्रेस सांसद नकुलनाथ पर जमकर निशाना साधा. शिवराज ने कहा कि महापुरुषों का अपमान करना कांग्रेस का शगल बन गया है. कभी आजाद की प्रतिमा का अपमान करते हैं, कभी वीर सावरकार का अपमान करते हैं। अंबडेकर का अपमान तो कांग्रेस लगातार कर रही है।

शिवराज ने नकुलनाथ के अपने खर्चे पर प्रतिमा लगाए जाने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नकुलनाथ पैसों का अहंकार न दिखाएं. ये दम्भ सौंसर की जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। शिवराज ने कहा कि शिवाजी महाराज की प्रतिमा किसी के पैसे से नहीं जनता के पैसे से लगेगी। शिवराज के सौंसर दौरे पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि शिवराज राजनीतिक फायदे के लिए सौंसर जाकर ये बयानबाजी कर रहे हैं।

चर्चा में नकुलनाथ :
छिंदवाड़ा के सौंसर में जब शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाए जाने को लेकर विवाद बढ़ा तो सीएम कमलनाथ के बेटे और सांसद नकुलनाथ ने अपना बयान जारी कर कहा कि शिवाजी महाराज की पहले से ज्यादा बड़ी प्रतिमा दूसरी जगह स्थापित की जाएगी। इस प्रतिमा को वो अपने खर्चे पर लगवाएंगे। दरअसल ये पूरा मामला छिंदवाड़ा जिले के सौंसर के मोहगांव तिराहे से छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को जेसीबी मशीन से अपमानजनक तरीके से हटाए जाने का है। शिवाजी महाराज की प्रतिमा कुछ हिंदूवादी संगठनों ने बिना इजाज़त सरकारी ज़मीन पर लगा दी थी, जिसे प्रशासन ने हटवाने की कोशिश की। हालांकि प्रतिमा हटाए जाने के तरीके को लेकर सवाल खड़े हुए। बाद में जब विवाद बढ़ा तो प्रशासन ने 19 तारीख को भव्य समारोह के साथ शिवाजी की प्रतिमा स्थापित करने का आश्वासन दिया गया।

Arun Tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned