scriptप्रवचन पर सियासत, व्यास पीठ से कथावाचक ने की मोदी की तारीफ | politics on discourse | Patrika News

प्रवचन पर सियासत, व्यास पीठ से कथावाचक ने की मोदी की तारीफ

locationभोपालPublished: May 25, 2022 11:13:15 pm

कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने मोदी की तारीफ की, तो दिग्विजय ने पूछा बताएं मोदी प्रसंग हमारे किस धार्मिक ग्रंथ का अंग है

प्रवचन पर सियासत, व्यास पीठ से ​कथावाचक ने की मोदी की तारीफ

प्रवचन पर सियासत, व्यास पीठ से ​कथावाचक ने की मोदी की तारीफ

भोपाल। प्रसिद्ध कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit pradeep Mishra) की कथा पर सियासत शुरू हो गई है। व्यास पीठ से कथा करते हुए उन्होंने मोदी की तारीफ की। इस पर कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने पंडित जी से पूछा कि बताएं मोदी प्रसंग हमारे किस धार्मिक ग्रंथ का अंग है। दिग्विजय के इस ट्वीट पर भाजपा ने उन्हें आड़े हाथों लिया।
दिग्विजय सिंह (Digvijay singh) ने पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit pradeep Mishra) का 11 महीने पुरान वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि जिसमें पंडित मिश्रा कह रहे हैं- मोदी हैं, तो हिंदू है। वो नहीं होगा, तो रोओगे। ले-देकर लोग मोदी के पीछे पड़े रहते हैं। दिग्जिवय ने ट्वीट में पं. मिश्रा के लिए लिखा- माननीय मशहूर कथावाचक प्रदीप मिश्रा जी से बड़ी विनम्रता से पूछना चाहता हूं कि मोदी प्रसंग हमारे किस धार्मिक ग्रंथ का अंग है? आप कह रहे हैं कि मोदी है, तो हिंदू है। क्या हिंदुओं का अस्तित्व मोदीजी के जन्म लेने के बाद हुआ है? सनातन धर्म, जिसे अब हिंदू धर्म भी कहा जाता है, हजारों साल पुराना है। अनंत है। आपके यह वचन हमारे सनातन धर्म, उसकी मान्यता, परंपरा, संस्कार और संस्कृति के विरुद्ध है। आप धार्मिक कथा कह रहे हैं या मोदीजी का प्रचार कर रहे हैं?
नरोत्तम ने आड़े हाथ लिया दिग्विजय को –

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने दिग्विजय को आउ़े हाथों लेते हुए कहा कि ये वही दिग्विजय हैं, जो जाकिर नायक को शांतिदूत कहते हैं। हिंदू साधु-संतों को अपमानित करने का कोई अवसर अगर दिग्विजय सिंह ने छोड़ा हो तो बताएं। मोदी रामजन्म भूमि का शिलान्यास कर रहे थे, उसकी तारीख पर सवाल उठा दिए थे। ज्योतिषी बन गए थे। मोदी हिंदू हृदय सम्राट हैं। कोई संत उनकी तारीफ करता है तो दिग्विजय सिंह को पीड़ा हो जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो