Election 2019: दो मतदान केंद्रो पर हंगामा, मंत्री के भाई पर लगा भाजपा एजेंट को धमकाने का आरोप

Election 2019: दो मतदान केंद्रो पर हंगामा, मंत्री के भाई पर लगा भाजपा एजेंट को धमकाने का आरोप

Faiz Mubarak | Publish: May, 12 2019 10:28:46 AM (IST) | Updated: May, 12 2019 10:49:42 AM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

Election 2019: दो मतदान केंद्रो पर हंगामा, मंत्री के भाई पर लगा भाजपा एजेंट को धमकाने का आरोप

भोपालः देश के छठे और मध्य प्रदेश के तीसरे चरण की आठ संसदीय सीटों पर सूबह 7 बजे से मतदान शुरू जारी है। कुछ पोलिंग बूथों पर तय समय से देरी से मतदान शुरु किया गया। तो वहीं राजधानी भोपाल के दो पोलिंग बूथों पर हंगामा देखने को मिला। सुबह 7 बजे ही भोपाल जनसंपर्क केंद्र क्र.152 में हंगामा हो गया, यहां महिला मतदाताओं ने मतदान केन्द्र की सुरक्षा में तैनात कर्मियों पर अभद्रता का आरोप लगाया, जिसपर विवद बढ़ने पर करीब एक घंटे के लिए मतदान ही रोकना पड़ा। वहीं, डीआईजी बंगले स्थित मतदान केंद्र पर भाजपा पोलिंग एजेंट को कांग्रेस के एजेंट द्वारा धमकाने का मामला सामने आया। इसपर भोपाल मेयर आलोक शर्मा ने थाने जाकर मंत्री आरिफ अकील के भाई के खिलाफ बीजेपी पोलिंग एजेंट को धमकाने का आरोप लगाया।

सिलसिलेवार जानिए सूबह 7 बजे से अब तक भोपाल में कहां क्या घटनाक्रम हुआ


-सुरक्षाकर्मी पर महिलाओं से अभद्रता का आरोप

सुबह 7 बजे मतदान शुरु होते ही राजधानी भोपाल जनसंपर्क केंद्र क्रमांक 152 में हंगामा हो गया। यहां वोट डालने आईं महिला मतदाताओं ने सुरक्षा कर्मियों पर अभद्रता करने का आरोप लगाया, जिसपर पोलिंग बूथ पर काफी गरमा गर्मी बढ़ गई। महिलाओं का आरोप था कि, सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें गालियां दीं। हालात बिगड़ने की सूचना मिलते ही प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पोलिंग बूथ पर पहुंचे और लोगों को समझाइश देकर हालात को काबू किया। इस गहमा गहमी में करीब एक घंटे तक मतदान अवरुद्ध हुआ।


-मंत्री के भाई पर धमकाने का आरोप

इसके बाद सूबह करीब 8 बजे भोपाल के डीआईजी बंगले स्थित मतदान केंद्र पर भाजपा पोलिंग के एजेंट ने कांग्रेस के पोलिंग एजेंट पर धमकाने का आरोप लगाया। इसपर भी मतदान स्थल पर काफी गहमा गहमी बढ़ गई। बीजेपी एजेंट ने कांग्रेस के एजेंट पर हथियार दिखाकर डराने का आरोप लगाया। बीजेपी के पोलिंग एजेंट का आरोप था कि, मंत्री आरिफ अकील के भाई आमिर अकील द्वारा उसे धमकाया गया, गहमा गहमी के बाद महापौर आलोक शर्मा अन्य नेताओं के साथ पहले मतदान केंद्र पहुंचे, जहां हालात को जानकर बीजेपी पोलिंग एजेट को लेकर थाने गए, जहां उन्होंने मंत्री के भाई के खिलाफ शुकायत दर्ज कराई। इस गहमा गहमी के दौरान भी काफी देर तक मतदान अवरुद्ध हुए।

-मशीन खराबी से अवरुद्ध हुआ मतदान

कहीं माहौल बिगड़ने पर मतदान अवरुद्ध हुए तो कहीं मतदान में लगी ईवीएम मशीन में आई खराबी ने सुचारू मतदान पर अंकुश लगाया। इस कारण कई पोलिंग स्टेशनो पर मतदान समय पर शुरु नहीं हो सका। भोपाल में बूथ क्रमांक 154, 348 बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की वोटिंग मशीन में खराबी आने की वजह से वोटिंग समय पर शुरू नहीं हो सकी।

 

रोचक मुकाबला भोपाल का

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश की आठ संसदीय सीटों पर कुल 138 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन आठों सीटों में ज्यादा रोचक मुकाबला भोपाल संसदीय सीट पर ही माना जा रहा है। राजनीतिक जानकारों की माने तो यहां मुकाबला सीधे तौर पर कांग्रेस बनाम भाजपा है। यहां कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मैदान में हैं, वहीं भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के जरिये इस सीट पर चुनावी ताल ठोकी है। इनके अलावा इस सीट पर अन्य राजनीतिक दलों और निर्दलीयों को मिलाकर 30 प्रत्याशी मैदान में हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned