scriptपर्यावरण की खातिर सभी पेट्रोल पम्पों पर खुलेंगे पीयूसी सेंटर, संचालक होंगे सम्मानित | pollution under control centre on petrol pump | Patrika News

पर्यावरण की खातिर सभी पेट्रोल पम्पों पर खुलेंगे पीयूसी सेंटर, संचालक होंगे सम्मानित

locationभोपालPublished: Feb 25, 2020 02:02:08 am

31 मार्च तक सेंटर शुरू करना जरूरी

पर्यावरण की खातिर सभी पेट्रोल पम्पों पर खुलेंगे पीयूसी सेंटर, संचालक होंगे सम्मानित

पर्यावरण की खातिर सभी पेट्रोल पम्पों पर खुलेंगे पीयूसी सेंटर, संचालक होंगे सम्मानित

भोपाल. राजधानी में संचालित हो रहे पेट्रोल पंपों पर 31 मार्च तक पीयूसी (पॉल्यूशन अंडर कंट्रोल) सेंटर शुरू करना जरूरी कर दिया है। इस संबंध में सोमवार को कलेक्ट्रेट में कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने पंप संचालकों की बैठक बुलाई। कलेक्टर ने साफ कहा कि पर्यावरण में सुधार के लिए जिले के सभी 144 पंपों पर पीयूसी सेंटर खोले जाएं। कलेक्टर ने कहा कि ऐसा करने वालों को वे पर्यावरण से संबंधित अवॉर्ड से सम्मानित करेंगे। बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी ज्योति शाह नरवरिया सहित इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियन कार्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और नायरा एनर्जी (एस्सार) ऑयल कंपनी के पदाधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिला आपूर्ति नियंत्रक ने बताया कि जिले में 144 पेट्रोल/ डीजल पम्प संचालित हो रहे हैं। इसमें से 45 पम्पों पर पीयूसी सेंटर की स्थापना की जा चुकी है। 80 पम्प संचालकों की तरफ से क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में आवेदन प्रस्तुत किया गया है। 19 पम्प संचालकों की तरफ से अभी तक आवेदन नहीं आया। कलेक्टर ने बचे हुए संचालकों को आवेदन करने के निर्देश दिए।

होली पर लकड़ी की जगह कंडे जलाने को कहा
बैठक में ऑयल कम्पनियों के अधिकारियों को सामाजिक कार्य में अपना योगदान देने के बारे में अवगत कराते हुए कलेक्टर ने कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगों को लकड़ी की जगह कंडों से होली मनाने के लिए प्रेरित करें। 13 जनवरी को बोट क्लब से शुरू होने वाली रंग रन रैली के संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा। इसमें बोट क्लब से साढ़े छह किमी की रेस का आयोजन किया जाएगा। बोट क्लब पर टेसू के फूलों से होली भी खेली जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो