टीचर्स की ऑनलाइन मीटिंग के दौरान चला 'पोर्न वीडियो', सभी हुए शर्मसार

- शिक्षकों की आपत्ति के बाद स्थगित की गई बैठक
- लिंक खोलते ही चला अश्लील वीडियो
- शिक्षक हुए शर्मसार

By: Ashtha Awasthi

Updated: 05 Oct 2020, 11:11 AM IST

भोपाल। रविवार को शिक्षकों के एक समूह की बैठक के दौरान अश्लील वीडियो चलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बीते दिन शिक्षक संदर्भ समूह नामक शिक्षकों के एक संगठन की बैठक थी। इस बैठक (online meeting) के शुरु होने के दौरान जैसे ही लिंक को खोला गया उसमें अश्लील वीडियो चलने लगा, जिससे सभी शिक्षक शर्मशार हो गए और उन्होंने तत्काल मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से की। मामले का खुलासा होने के कुछ देर बाद बैठक स्थगित कर दी गई।

online education

उच्च अधिकारियों से की गई बात

बीते दिन दोपहर ढाई बजे से होने वाली इस बैठक की लिंक मिलते ही जैसे ही शिक्षकों ने इस पर क्लिक किया, वैसे ही अचानक वहां पर अश्लील वीडियो चलने लगा। जिसके बाद तुरंत इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों से की गईं।

इस पूरे मामले में डीपीसी आरपी चतुर्वेदी का कहना है कि विश्व शिक्षक दिवस के मौके पर रविवार को हुई ऑनलाइन बैठक की लिंक भोपाल के शिक्षक संदर्भ समूह द्वारा भेजी गई थी। उस लिंक से हमारे विभाग का कोई लेना देना नहीं है। तकनीकी गड़बड़ी की वजह से यह सब हुआ, जिसकी सूचना भोपाल के उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।

rpsc online form

लिंक को किया गया हैक

इस समूह के संयोजक दामोदर जैन का कहना है कि किसी बाहरी व्यक्ति ने इस मीटिंग की लिंक को हैक कर लिया था। हमारे ग्रुप के किसी भी सदस्य का इसमें कोई सरोकार नहीं है। हमने इस बात की शिकायत साइबर क्राइम के तहत भोपाल के हबीबगंज थाने में ऑनलाइन दर्ज कराई है। दूसरी लिंक का जरिए हमने मीटिंग भी जारी रखी। उन्होंने कहा कि मीटिंग में जब ज्यादा लोग जुड़े तो हमें संदेह हो गया था। हम शिक्षा जैसे कार्य से जुड़े हैं, ऐसा संभव नहीं है, हमें इसका खेद भी है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned