scriptखतरा बढ़ा: हेल्थ विभाग के 50 लोग संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत, 12 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव | positive cases reported in Bhopal 93, 50 cases Health Dept | Patrika News

खतरा बढ़ा: हेल्थ विभाग के 50 लोग संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत, 12 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

locationभोपालPublished: Apr 09, 2020 01:24:31 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

स्वास्थ्य विभाग के बाद मध्यप्रदेश के पुलिस महकमे में भी कई संक्रमित मिले हैं।

खतरा बढ़ा: हेल्थ विभाग के 50 लोग संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत, 12 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

खतरा बढ़ा: हेल्थ विभाग के 50 लोग संक्रमित, एक डॉक्टर की मौत, 12 पुलिसकर्मी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। राजधानी भोपाल और इंदौर हॉट स्पाट हैं। राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। बुधवार को आई रिपोर्ट में भोपाल में 11 लोग संक्रमित मिले हैं। जिसके साथ ही भोपाल में आंकड़ा 95 पहुंच गया है। चिंता की बात ये है कि भोपाल में संक्रमितों की संख्या में सबसे ज्यादा स्वास्थ्य विभाग के लोग हैं।
क्या है हेल्थ विभाग की रिपोर्ट
मध्यप्रदेश हेल्त विभाग के अनुसार, भोपाल में 93 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। इसमें से 50 हेल्थ विभाग के हैं। 20 केस तब्लीगी जमात के कनेक्शन वाले हैं, 12 पुलिसकर्मी भी संक्रमण की चपेट में हैं। जबकि कोरोना संक्रमण के कारण भोपाल में एक मरीज की मौत हो चुकी है। वहीं, दो लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब अस्पताल से डिस्चार्च हो गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
हेल्थ विभाग की पीएस भी चपेट में
कोरोना पॉजिटिव पाई गईं स्वास्थ्य विभाग की पीएस पल्लवी जैन गोविल सवालों के घेरे में हैं। उनका बेटा भारत गोविल 16 मार्च को यूएस से लौटा था, लेकिन पीएस इसे नजरअंदाज कर क्वारंटाइन पीरियड में नहीं गईं। वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सीएस इकबाल सिंह बैंस और डीजीपी वीके जौहरी सहित अन्य अफसरों के साथ बैठकों में मौजूद रहीं। तेजी से बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण से अब डॉक्टर और नर्स भी चपेट में आने लगे हैं। गुरुवार को इंदैर के अरविंदो अस्पताल में भर्ती एक डॉक्टर की सुबह 4 बजे मौत हो गई। दो दिन पहले डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।
राजधानी भोपाल सील
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर, भोपाल और उज्जैन को पूरी तरह से सील कर दिया हैं क्योंकि इन शहरों में कोरोना वायरस के मामले अधिक हैं। इस दौरान इन क्षेत्रों में किसी को भी अंदर और बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा जबलपुर, ग्वालियर, शिवपुरी, खरगौन, मुरैना, छिंदवाड़ा, बडवानी, बैतूल, विदिशा, श्योपुर और खंडवा अगले आदेश तक पूरी तरह लॉकडाउन रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो